देश में कोरोना का कहर : नोएडा में मिला कोरोना संक्रमित चौथा मरीज, अब तक 200 लोगो की हो चुकी है जांच

नोएडा । जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित एक और मरीज मिलने से प्रशासन की चिंता और बढ़ गयी है।नोएडा में यह चौथा मरीज है। इसके साथ ही देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 149 हो गई है। बुधवार को इस चौथे व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजेटिव आने के बाद जिला प्रशासन में हलचल तेज हो गई है।

बताया गया है कि यह व्यक्ति इंडोनेशिया से चार दिन पहले लौटा था। इस व्यक्ति की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद जिला प्रशासन अब उन सभी लोगों की जांच करना शुरू कर दिया है, जो उस दंपति के संपर्क में आए थे। मुख्य चिकित्साधिकारी अनुराग भार्गव ने बुधवार को बताया कि कोरोना से संक्रमित व्यक्ति और उसकी पत्नी इंडोनेशिया घूमने गए थे, चार दिन पहले ही दोनों लौटे थे। पति की तबीयत खराब होने के बाद उसका चेकअप कराया गया था।

उसकी रिपोर्ट बुधवार को आ गई, जिसमे व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हो गई है। उन्होंने बताया कि संक्रमित व्यक्ति की पत्नी की रिपोर्ट आना अभी है। संक्रमित व्यक्ति को ग्रेटर नोएडा स्थित गवर्नमेंट इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (जिम्स ) में भर्ती कराया गया।

भार्गव ने बताया कि इसको मिलाकर जिला गौतमुद्धनगर में अब तक कोरोना संक्रमित चार मामले सामने आ चुके हैंं। नोएडा में करीब 200 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। इससे पहले मंगलवार को कोरोना के दो संक्रमित केस सामने आए थे। दोनों दो अलग-अलग सोसाइटी में रह रहे थे। वे दोनों भी फ्रांस से लौटे थे। उन्होंने बताया कि मामले सामने आने के बाद एक किलोमीटर की एरिया में मौजूद 10 हजार लोगों की जांच के आदेश दिए गए थे। वहीं दिल्ली निवासी एक व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी, जो ग्रेटर नोएडा में काम करता था।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें