कानपुर : सभी स्कूलों के बच्चों की फीस को लेकर डीएम ने दिए निर्देश, ऐसे मिलेगी अभिवाक को बड़ी राहत

ज्ञान प्रकाश अवस्थी

कानपुर: कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से लॉकडाउन की अवधि में पैरेंट्स को बड़ी राहत मिली है. जिलाधिकारी डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी ने सभी बोर्ड के स्कूलों के प्रबंधकों और प्रधानाचार्यों को निर्देश दिए हैं कि वह नए सत्र की पहली तिमाही की फीस को अप्रैल और मई में न जमा कराएं. साथ ही किसी बच्चे का नाम भी स्कूल से नहीं काटा जाए।

आपको बतादें की करोना वायरस के चलते लॉकडाउन की वजह से हर जगह बंदी चल रही है. इधर, अप्रैल से नया शैक्षिक सत्र भी शुरू हो चुका है. कई स्कूलों में तो आनलाइन क्लासेस भी शुरू हो चुकी ह़ैं. इन सबके बीच पैरेंट्स को इसी बात की सबसे ज्यादा चिंता थी कि लॉकडाउन की वजह से सबकुछ बंद हैं. आमदनी हो नहीं रही है, ऐसे में वह बच्चों की फीस को किस तरह से जमा करेंगे. कुछ स्कूलों की तरफ से बच्चों की फीस को जमा करने का दबाव भी बनाया जा रहा था. लगातार आ रही​ शिकायतों के बाद डीएम ने इस बात के निर्देश दिए हैं.

स्कूल की फीस अप्रैल और मई माह में न जमा कराने के सख्त निर्देश दिए । और क्या कहा जिलाअधिकारी ने –

आपको बतादें की डीएम डॉ ब्रह्मदेव रामतिवारी ने यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई बोर्ड के प्रबंधकों और स्कूल के प्रधानाचार्यों को दिये गए निर्देशों में कहा है कि लॉकडाउन की वजह से बच्चों की अप्रैल, मई और जून की फीस, जोकि अप्रैल में ही पूर्व के वर्षों में जमा करायी जाती थी, को नहीं जमा कराया जाए. इस फीस को अप्रैल और मई माह में न जमा कराने के सख्त निर्देश दिए गए हैं. डीएम ने कहा कि आगे के महीनों में किस तरह स्कूल प्रबंधन फीस लेगा, उसका चार्टर भी तैयार कर अपने स्तर से पैरेंट्स को बताया जाए. अप्रैल और मई में फीस न जमा करने पर किसी छात्र का नाम भी नहीं काटा जाएगा.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें