सटीक उपाय : आज ही शारीर के इस अंग पर बंधे काला धागा और फिर देखे चमत्कार

आपने देखा होगा की बहुत से लोग काला धागा पहनते हैं, यह धागा हाथ, पैर, गले में पहन सकते हैं। लेकिन कभी आपने यह सोचा है की वो ऐसा क्यों करते हैं, यह केवल दिखावे के लिए है, ख़ूबसूरती बढ़ाने के लिए है या फिर इसके पीछे कोई और कारण हैं। काले धागे को पहनने को लेकर सभी लोग तरह -तरह की बातें करते हैं जैसे की लोगो का मानना होता है की इससे नज़र नहीं लगती है, व्यक्ति को पॉजिटिव रहने में मदद मिलती है, आदि। तो लीजिये आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं की आखिर काला धागा लोग क्यों पहनते हैं और इसे पहनने से क्या फायदे मिलते हैं।

वैज्ञानिको के अनुसार भी काला रंग ऊष्मा को अवशोषित करता है, वैसे ही लोगो का मानना है की यदि काले रंग के धागा पहना जाएँ तो इसके कारण काली नज़र भी अवशोषित हो जाती है, जिससे बुरी नज़र से बचाव करने में मदद मिलती है, साथ ही किसी का बुरा साया या बुरी हवाओं को आप पर नहीं पड़ता है, क्योंकि यह उन्हें अवशोषित कर लेता है।

अक्सर अगर किसी बच्चे को नज़र लग जाती है तो उसे नज़र से बचाने के लिए काला धागा या फिर काला टीका लगाया जाता है. क्या आप जानते हैं काला धागा क्यों बंधा जाता है? ये परंपरा सदियों से चली आ रही है. ऐसा माना जाता है कि काला धागा बांधने से नकारात्मक ऊर्जा इंसान को प्रभावित नहीं करती.

 

Black thread-VPN

 

यह बात सच है कि बुरी नज़र से बचने के लिए काली चीजों का ही प्रयोग किया जाता है जैसे काला टीका, काले तिल और काला धागा. बड़ा हो या बच्चा हर किसी को नज़र से बचाने के लिए काला धागा बंधवाया जाता है. आज हम आपको बतायेंगे कैसे काला धागा बांधने से आप मालामाल हो जाएंगे.

 

black-thread-in neck-VPN

 

अगर आप गले में काला धागा बांधते हैं तो आपके आसपास कभी भी नकारात्मक ऊर्जा नहीं आयेगी. हमारा शरीर पृथ्वी, वायु, अग्नि, जल और आकाश इन पंच तत्वों से मिलकर बना है. इन तत्वों से मिलने वाली ऊर्जा से हमारा शरीर सभी सुविधाओं को प्राप्त कर पाता है. अगर किसी इंसान को बुरी नज़र लग जाए तो इन पंच तत्वों से मिलने वाली संबंधित सकारात्मक ऊर्जा हम तक नहीं पहुंच पाती है. इसीलिए, गले में काला धागा बांधा जाता है.

Locker-Money-safety

अगर आप चाहते हैं की आपको कभी धन की कमी ना हो तो आप काले धागे का एक और छोटा सा उपाय कर सकते हैं. मंगलवार या शनिवार के दिन काला धागा हनुमानजी के मंदिर ले जाएं. इस धागे में नौ गांठ लगा लें और हनुमान जी का सिन्दूर लगा दें. इसके बाद इस धागे को अपने घर की तिजोरी पर बांध दें. इस उपाय को करने से आपको कभी धन की कमी नहीं होगी और आप जल्दी ही मालामाल बन जाएंगे.

Back to top button
E-Paper