केन्द्र सरकार के पैकेज पर अखिलेश यादव का कटाक्ष, कहा ‘इस बार 133 गुना बड़े जुमले की मार’

लखनऊ । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा का बिना नाम लिये उस पर गरीबों के साथ विश्वासघात का आरोप लगाया है। इसके साथ ही कहा है कि गरीबों के बल पर सत्ता का इतना बड़ा महल खड़ा होने के बाद संकट के समय उन्हीं गरीबों को धोखा दिया जा रहा है। अखिलेश यादव ने कहा कि लोग 20 लाख करोड़ में जीरो नहीं, उसमें कितनी गोल-गोल गोली होती है, यह पूछ रहे हैं।

बुधवार को सुबह अखिलेश यादव ने दो ट्वीट किये। पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा “ये सच है कि बुनियाद कभी दिखती नहीं पर ये नहीं कि उसे दिखना भी नहीं चाहिए। जिन ग़रीबों के भरोसे की नींव पर आज सत्ता का इतना बड़ा महल खड़ा हुआ है, ऊँचाईयों पर पहुँचने के बाद, संकट के समय में भी उन ग़रीबों की अनदेखी करना अमानवीय है। ये ‘सबका विश्वास’ के नारे के साथ विश्वासघात है।

दूसरे ट्वीट में अखिलेश यादव ने लिखा ‘पहले 15 लाख का झूठा वादा और अब 20 लाख करोड़ का दावा। अबकी बार लगभग 133 करोड़ लोगों को 133 गुना बड़े जुमले की मार। ऐ बाबू कोई भला कैसे करे एतबार।

अब लोग ये नहीं पूछ रहे हैं कि 20 लाख करोड़ में कितने ज़ीरो होते हैं, बल्कि ये पूछ रहे हैं, उसमें कितनी गोल-गोल गोली होती है।

Back to top button
E-Paper