फिल्म ‘जंजीर’ के 47 साल पूरे, अमिताभ बच्चन ने प्राण के साथ शेयर की तस्वीर

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘जंजीर’ के आज 47 साल पूरे हो गए है। यह फिल्म आज ही के दिन यानी 11 मई, 1973 को रिलीज हुई थी। प्रकाश मेहरा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा जया भादुड़ी और दिवंगत अभिनेता प्राण भी मुख्य भूमिका में थे।

https://www.instagram.com/p/B–JBjDhFT-/?utm_source=ig_embed

फिल्म के 47 साल पूरे होने पर अमिताभ बच्चन ने इंस्टाग्राम पर फिल्म का पोस्टर शेयर किया है, जिसमें अमिताभ के साथ दिवंगत अभिनेता प्राण भी नजर आ रहे हैं। इसके कैप्शन में अमिताभ ने लिखा-‘जंजीर के 47 साल पूरे!’

https://www.instagram.com/p/CABQpY4hVVH/?utm_source=ig_embed

एक्शन ड्रामा से भरपूर इस फिल्म में अमिताभ बच्चन पुलिस की भूमिका में थे। इस फिल्म ने अमिताभ को एंग्री यंग मैन के रूप में पहचान दिलाई।

https://www.instagram.com/p/B-T1iv7BW0r/?utm_source=ig_embed

फिल्म ‘जंजीर’ बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई। प्रकाश मेहरा ने ‘जंजीर’ का निर्माण और निर्देशन किया था। फिल्म में प्राण ने शेरखान का किरदार निभाया था। फिल्म में अमिताभ बच्चन, जया और प्राण के अलावा ओम प्रकाश, इफ्तेकार, सत्येंद्र कपूर, बिंदू और केष्टो मुखर्जी मुख्य भूमिका में थे।

https://www.instagram.com/p/B_72tAuh7uW/?utm_source=ig_embed

फिल्म में अजीत विलेन के रोल में नजर आए थे। इस फिल्म के सेट पर अमिताभ और जया की दोस्ती प्यार में बदली थी और दोनों ने फिल्म की सफलता के बाद परिवार की सहमती से शादी कर ली थी। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन दोनों ही फिल्म जगत के सफल कलाकार हैं।

Back to top button
E-Paper