जल्द आ रहे अन्ना हजारे, फिर भरेंगे भ्रष्टाचार के खिलाफ हुंकार!

भ्रष्टाचार के खिलाफ अन्ना हजारे एक बार फिर हुंकार भरने की तैयारी करते हुए नजर आ रहे हैं। इसके लिए उन्होंने नए संगठन ‘राष्ट्रीय लोक आंदोलन’ का गठन किया है, जिसके बारे में ऑफिशियल ऐलान वह 19 जून को अपने जन्म दिन के मौके पर करने वाले हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 19 जून को अन्ना हजारे दिल्ली आ रहे हैं, जहां वह अपने नए संगठन के प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल होंगे।

भ्रष्टाचार के खिलाफ अन्ना हजारे उठाएंगे आवाज

अन्ना हजारे के सहयोगी भोपाल सिंह ने कहा कि अन्ना हजारे ने अब तक कोई राजनीतिक पार्टी नहीं बनाया है और न ही अब तक किसी राजनीतिक संगठन से गठबंधन किया है। उन्होंने इससे पहले किसी भी प्रकार का संगठन नहीं बनाया था, उन्होंने पहली बार लोक आंदोलन संगठन बनाया है जिसके जरिए वे भ्रष्टाचार के खिलाफ काम करेंगे।

राष्ट्रीय लोक आंदोलन संगठन के अध्यक्ष हैं अन्ना हजारे

अन्ना हजारे के सहयोगी भोपाल सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय लोक आंदोलन संगठन के अध्यक्ष अन्ना हजारे हैं। लोगों के द्वारा कहा जा रहा था कि अन्ना हजारे सो गए हैं, दिखाई नहीं दे रहे हैं। इसके साथ ही कुछ लोग कभी उन्हें भाजपा का ऐजेंट बोलते हैं, कभी कांग्रेस का ऐजेंट बोलते हैं। यह बोलते हुए लोग भूल जाते हैं कि अन्ना हजारे एक सामाजिक कार्यकर्ता है। इसके साथ ही भोपाल सिंह ने आगे कहा कि सड़को पर वही दिखता है जो राजनीति करता है, वह राजनीति नहीं करते हैं। वहीं उन्होंने कहा कि जब-जब देश को अन्ना हजारे की जरूरत होगी, अन्ना हजारे अपने घर से बाहर निकलेंगे।

अन्ना के संगठन में नहीं मिलेगी किसी को जगह

भोपाल सिंह ने कहा कि इस आंदोलन में किसी भी राजनीतिक पार्टी के लोगों को इस संगठन में कोई जगह नहीं मिलेगी। यह केवल सामाजिक संगठन है, जिसमें देश भर की समाजिक संगठन अन्ना हजारे के आंदोलन में जुड़ेगी।

Back to top button