सुहाग नगरी में जुमे की नमाज के बाद जुलूस निकालने का प्रयास, पुलिस ने किया विफल

चप्पे-चप्पे रहा पुलिस फोर्स तैनात, मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में नहीं खुले बाजार
भास्कर समाचार सेवा

फिरोजाबाद। शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद फिरोजाबाद में मुस्लिम समाज के लोगों ने जुलूस निकालने का प्रयास किया। बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। मुस्लिम समाज के लोगों ने झंडा लहराए। कुछ असामाजिक तत्वों को पुलिस पकड़कर ले गई।
जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम समाज ने जुलूस निकालने का प्रयास किया। यह देखते ही वहां तैनात पुलिस फोर्स अलर्ट हो गया। मौके पर जिलेभर के अधिकारी पहुंच गए। पुलिस ने इस जुलूस को रोक लिया है। बताया गया है कि नालबंद पर नमाज के बाद मुस्लिम लोगों ने जुलूस निकालने का प्रयास किया, जिसके बाद मौके पर बड़ी संख्या में फोर्स तैनात किया गया है। नालबंद में 2ः30 बजे जुमे की नमाज अदा की गई थी। उसके एक घंटे बाद जुलूस निकालने का प्रयास किया गया। लोगों ने जुलूस निकालने के दौरान झंडे भी लहराए। प्रशासन की अपील के बाद भी मुस्लिम समाज के लोगों ने जुमे की नमाज के बाद जुलूस निकालने का प्रयास किया। एक दिन पहले ही डीएम, एसएसपी और एसपी सिटी के नेतृत्व में मौलानाओं ने समाज के लोगों से अपील की थी। लेकिन शुक्रवार को उनकी अपील काम नहीं आई। वहीं मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में बाजार पूरी तरह से बंद रहा।
शिकोहाबाद में जुलूस निकालने का किया प्रयास, पुलिस ने किया विफल
शिकोहाबाद में नमाज के बाद कुछ युवकों ने जुलूस निकालने का प्रयास किया, जिसे पुलिस ने विफल कर दिया। सुबह से ही समुदाय विशेष के लोगों ने अपने प्रतिष्ठान नहीं खोले। प्रशासन के समझाने के बाद भी बंद का समर्थन किया, जिसको लेकर प्रशासन अलर्ट पर रहा। बड़ी संख्या में फोर्स तैनात कर दिया गया। इस दौरान खुफिया सूचनाओं को लेकर प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूर्ण कर रखी थी। हालांकि कुछ लोग नमाज अदा होने के बाद हाथों में बैनर लेकर मस्जिद पर पहुंचे और नारेबाजी करने का प्रयास किया, लेकिन वहां मौजूद पुलिस फोर्स और चेयरमैन प्रतिनिधि ने लोगों के हाथों से बैनर को छुड़ा लिए और उन्हें शांत करा दिया।

Back to top button