औरैया : ये ख्वाइश न पूरी होने पर लड़के ने शादी से किया इंकार

औरैया । कोतवाली क्षेत्र के ग्राम लुधपुरा अजनपुर निवासी रविंद्र कुमार पुत्र परशुराम ने गत 7 जून 2023 को दिए शिकायती प्रार्थना पत्र में कहा है कि उसने अपनी पुत्री राधा की शादी दिबियापुर थाना क्षेत्र के ग्राम बहादुरपुर निवासी नरेंद्र कुमार के पुत्र आशीष के साथ तय की थी। गत 8 अप्रैल 2023 को गोद भराई के दौरान शादी में तय 7 लाख 50 हजार रुपए मे से लड़का पक्ष के लोगों ने पहले ही ले लिए, इस दौरान उन्होंने सोने की अंगूठी एवं अन्य सामान भी दिया था।

कहा कि शेष 2 लाख रुपए विवाह के समय देना तय हुआ था। विवाह की तिथि 11 जून 2023 निश्चित हुई थी। इसी दौरान लड़का पक्ष के लोग आशीष पुत्र नरेंद्र सिंह, नरेंद्र सिंह पुत्र मनीराम, सतीश पुत्र नरेंद्र सिंह लड़का का भाई, आशीष की माता, सरमान व दीपचंद चाचा, गिरजा शंकर ताऊ निवासीगण बहादुरपुर थाना दिबियापुर उपरोक्त सभी लोग अतिरिक्त दहेज में एक अपाचे मोटरसाइकिल की मांग करने लगे।

प्रार्थी ने अपाचे मोटरसाइकिल देने में असमर्थता जाहिर की। जिस पर उन लोगों ने शादी करने से मना कर दिया। कहा है कि प्रार्थी के सभी निमंत्रण कार्ड वितरित हो चुके हैं और सभी औपचारिकताएं पूर्ण हो चुकी है। 26 मई 2023 को प्रार्थी अपने रिश्तेदार के साथ आशीष के घर बहादुरपुर गया और विवाह करने के लिए सभी से लोगों अनुनय विनय की। इसके बावजूद उपरोक्त लोगों ने उसके साथ अभद्रता करते हुए गाली-गलौज व मारपीट करते हुए धमकी दी। उन लोगों ने स्पष्ट कहा कि यदि आप हमारी अपाचे मोटरसाइकिल की मांग पूरी नहीं करोगे तो हम किसी कीमत पर तुम्हारी लड़की के साथ विवाह नहीं करेंगे। पीडि़त ने रुपए एवं सामान वापस कराए जाने की मांग की है। पीडि़त की फरियाद पर कोतवाली पुलिस ने उपरोक्त लोगों के खिलाफ गाली-गलौज मारपीट कर धमकी देने एवं दहेज अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है। पुलिस संवंधितों की तलाश में जुटी हुई है।

Back to top button
गौमूत्र वाली टिप्पणी पर अनुराग ठाकुर का जोरदार पलटवार लड़की को भैंस के सामने ठुमके लगाना पड़ा महंगा, आगे जो हुआ उसे देख …. Test Title