अयोध्या : कांग्रेस कार्यालय में शिक्षक दिवस पर शिक्षकों का हुआ सम्मान !

अयोध्या। कांग्रेस कार्यालय कमला नेहरू भवन पर शिक्षक दिवस के अवसर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण कर तथा शिक्षकों को सम्मानित करके मनाया। इस अवसर पर प्रधानाचार्य श्री देवेंद्र प्रताप सिंह ,वरिष्ठ शिक्षक श्री हरि नारायण ओझा ,शिक्षिका श्रीमती बबीता चौधरी ,श्री जयकरण रावत, श्री शिवलाल रावत तथा हाफिज मोहम्मद तारिक साहब को शाल भेट कर तथा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यालय पर आयोजित गोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए जिला अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा शिक्षक का हमारे जीवन में अमूल्य योगदान है. शिक्षकों के बिना यह मानव जीवन सार्थक नहीं है।

हर किसी के जीवन में एक गुरु या शिक्षहोना बेहद आवश्यक है. इसलिए हम सभी को सदा शिक्षकों का मान-सम्मान करना चाहिए और उनकी बातों पर अमल करना चाहिए. पूर्व जिला अध्यक्ष राजेंद्र प्रताप सिंह तथा रामदास वर्मा ने कहा शिक्षक छात्र के साथ-साथ एक स्वस्थ समाज को निर्मित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।1962 में जब डॉ. एस राधाकृष्णन ने भारत के दूसरे राष्ट्रपति के रूप में पदभार संभाला तो उनके छात्र उनके जन्मदिन (5 सितंबर) को एक विशेष दिन के रूप में मनाने की अनुमति मांगने के लिए उनके पास पहुंचे. तब उन्होंने 5 सितंबर को समाज में शिक्षकों के अमूल्य योगदान और समर्पण के लिए समर्पित करने का अनुरोध किया था।

कार्यक्रम का संचालन महानगर अध्यक्ष वेद सिंह ने किया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से पीसीसी सदस्य उग्रसेन मिश्रा,महेश वर्मा, प्रमिला राजपूत, राम अवध, रामसागर रावत ,प्रवीण श्रीवास्तव, राम बहादुर सिंह ,राजेंद्र रावत, फ्लावर नकवी, मिसबाहउल ,मोहम्मद आरिफ ,जिओ हैदर ,अशफाक उल्ला, इंद्रोहण यादव ,दीप कृष्ण वर्मा रोहित यादव आदि उपस्थित रहे।

Back to top button