बहराइच : उ.प्र. नगर पालिका वित्तीय संसाधन विकास बोर्ड के सचिव ने अधिकारियों के साथ की बैठक

बहराइच। शासन के निर्देशानुसार नगरीय निकायों के संसाधनों में वृद्धि के उपायों के प्रति जागरूक बनाने, सम्पत्ति कर एवं अन्य करों का पारदर्शी तरीके से निर्धारण करने, डिजिटलाइजेशन आन लाइन स्वकर निर्धारण जैसे अनेक विषयों को सम्यक रूप से परिचित कराने तथा निकायों की राजस्व क्षमता का आंकलन व राजस्व संग्रहण की दिशा में किए गए कार्यों की जानकारी प्राप्त किये जाने के उद्देश्य से उ.प्र. नगर पालिका वित्तीय संसाधन विकास बोर्ड के सचिव पप्पू गुप्ता के नेतृत्व में शोध अधिकारी आर.एन. पाल व मुख्य कर निर्धारण अधिकारी गजेन्द्र द्वारा जनपद बहराइच के निकायों के अधिशासी अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक के दौरान निर्देश दिया कि निकायों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कर एव करेत्तर के माध्यम से आय के स्रोतों को बढ़ाने का प्रयास किया जाय।
बैठक के दौरान यह भी बताया गया कि बोर्ड द्वारा सभी नगरीय निकायों की स्वयं की सम्पत्तियों की सूचना का डिजिटाइजेशन किए जाने का कार्य किया जा रहा है। सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि निर्धारित प्रारूप पर वांछित सूचना समय से प्रेषित की जाय। अधिकारियों से यह भी अपेक्षा की गयी कि त्रुटी रहित व पूर्ण सूचनाएं भेजी जायें ताकि डिजिटाइज़ेशन का कार्य भी त्रुटि रहित रहे।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी मनोज, उप जिलाधिकारी नानपारा अजित परेश व पयागपुर के दिनेश कुमार, अधिशासी अधिकारी बहराइच दुर्गेश्वर त्रिपाठी, कर निर्धारण अधिकारी बहराइच नन्द किशोर, राजस्व निरीक्षक सतीश यादव, प्रतिमा व स्वाती सहित अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे। 

Back to top button