बांदा : अस्पताल में मरीजों को दवाइयां व पैड बांटकर गिनाईं मोदी सरकार की उपलब्धियां

जिला अस्पताल समेत जिले की सभी सीएचसी-पीएचसी में हुआ कार्यक्रम का आयोजन

महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष ने बताई महिला सशक्तिकरण की योजनाओं पर डाला प्रकाश

भास्कर न्यूज

बांदा। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल के आठ साल पूरे होने पर महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष वंदना गुप्ता की टीम ने सरकारी अस्पतालों में पहुंचकर महिला मरीजों का हालचाल जाना और सरकार की योजनाओं का जमकर बखान किया। महिला मोर्चा की पदाधिकारियों ने महिला मरीजों को विटामिन की दवाइयां और सेनेटरी पैड का वितरण किया।

सोमवार को जिला अस्पताल में भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष वंदना गुप्ता की अगुवाई में महिलाओं की टीम ने महिला अस्पताल में भर्ती मरीजों से बातचीत की और उनका हालचाल पूछा। वहीं महिलाओं को विटामिन की दवाइयां और सेनेटरी पैड बांटकर उन्हें स्वच्छता का संदेश दिया। जिलाध्यक्ष वंदना गुप्ता ने मोदी सरकार की योजनाओं का बखान करते हुए बताया कि देश की मोदी सरकार ने महिलाओं को आर्थिक, सामाजिक और शारीरिक दृष्टि से मजबूत बनाने का काम किया है। कहा कि सरकार ने जनधन योजना से माध्यम से जहां 25 करोड़ महिलाओं को सीधे बैंकिंग प्रणाली से जोड़ा है, वहीं उज्जवला योजना, मातृत्व वंदन योजना आदि के जरिए उनके स्वास्थ्य आदि की चिंता की है। बताया कि मौजूदा समय में 75 लाख से अधि महिलाएं स्वयं सहायता समूहों से जुड़कर रोजगार पा रही हैं, वहीं महिलाओं के लिए सवेतनिक मातृत्व अवकाश 26 सप्ताह तक बढ़ाकर सरकारी कार्यालयों में महिला को सशक्त किया है।

कार्यक्रम संयोजिका जिला उपाध्यक्ष ममता मिश्रा ने बताया कि मौजूदा समय में महिलाएं पुरुषों से एक कदम आगे बढ़कर देश के निर्माण में सहायक हो रही हैं और मोदी सरकार महिलाओ के सशक्तिकरण को लेकर विभिन्न योजनाएं संचालित कर मजबूत करने का काम कर रही है। इस मौके पर जिलाध्यक्ष संजय सिंह, क्षेत्रीय सदस्य सुमन शर्मा, जिला उपाध्यक्ष मंजू देवी, हेमलता वर्मा, उमा दीक्षित, रूपा चौहान, अभिलाषा मिश्रा, निरुपमा सिंह, सुमन तिवारी, दीपशिखा सिंह, सरिता गुप्ता आदि महिलाएं शामिल रहीं।

सभी मंडलों में आयोजित हुए कार्यक्रम

भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष वंदना गुप्ता के निर्देशन में जिले के सभी मंडलों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जहां मंडल अध्यक्षों, आंगनबाड़ी व स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं ने प्रतिभाग किया। बिसंडा, नरैनी, अतर्रा, ओरन, बबेरू, मरका, तिंदवारी, बड़ोखर, जसपुरा, पैलानी, कमासिन, पवैया, कालिंजर मंडलों में मोदी सरकार की योजनाओं का बखान करते हुए महिला सशक्तिकरण योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। महिला मोर्चा की पदाधिकारियों ने मोदी सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं का बखान करते हुए महिलाओं को सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की। 

Back to top button