बांदा : मृतक किसान की पुत्री की शादी को दी 25 हजार रुपये की आर्थिक मदद

सपा प्रतिनिधिमंडल ने मृतक आश्रितों को दिया सहायता का भरोसा

आत्महत्या करने वाले किसान की पुत्री की आज आएगी बारात

भास्कर न्यूज

बांदा। पुत्री की शादी के लिए रुपये का इंतजाम न कर पाने से परेशान होकर मौत को गले लगाने वाले बटाईदार किसान को सपा प्रतिनिधि मंडल ने 25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की। साथ ही किसान की पुत्री की शादी के लिए हर संभव मदद का भरोसा दिया।

अतर्रा थाना क्षेत्र के झंडू पुरवा निवासी किसान मूलचंद वर्मा (50) पुत्र कल्लू ने पुत्री की शादी के लिए रुपये का इंतजाम न होने से परेशान होकर शुक्रवार को जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी। मृतक के भतीजे राजकुमार ने बताया मृतक मूलचंद्र सात जून को होने वाली अपनी अपनी तीसरी पुत्री विद्या की शादी के लिए रुपये का व्यवस्था नहीं कर पाया। जिसके चलते जहर खाकर जान दे दी।

सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर रविवार को सपा जिलाध्यक्ष विजय करण यादव सपा नेताओं विद्यासागर तिवारी, पूर्व जिला पंचायत सदस्य राजेश शिवहरे, लोहिया वाहिनी जिलाध्यक्ष अमोल यादव, यूथ महासचिव मुलायम सिंह यादव और विनय शिवहरे के साथ गांव पहुंचे। मृतक किसान के परिजनों से मुलाकात करते हुए जानकारी ली। आत्महत्या करने वाले किसान के आश्रितों को 25 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी।

जिलाध्यक्ष व अन्य सपा नेताओं ने किसान की पुत्री की शादी के लिए हर संभव मदद का भरोसा दिया। आरोप लगाया कि केंद्र और प्रदेश सरकार गरीब किसान की हितैषी नहीं है। केंद्र की मोदी सरकार किसानों की उपज का दोगुना मूल्य देने का वादा कर सत्ता में आई थी। लेकिन किसानों की उपज का समर्थन मूल्य न बढ़ने से सबसे ज्यादा किसान आत्महत्या कर रहे हैं।

Back to top button