बांदा : मोदी सरकार ने 80 करोड़ भारतीयों के लिए की खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित

गरीबों के उत्थान को याद किया जाएगा पीएम मोदी का कार्यकाल

जिला स्तरीय गरीब कल्याण सभा में मोदी सरकार का गुणगान

भास्कर न्यूज

बांदा। प्रदेश के सहकारिता राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) जेपीएस राठौर ने कहा कि मोदी सरकार ने देश के 80 करोड़ देशवासियों के लिए खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित की है। पीएम मोदी का कार्यकाल गरीबों के उत्था के लिए याद किया जाएगा। देश विकास के क्षेत्र में नई ऊंचाइयों को छू कर निरंतर प्रगति पथ पर आगे बढ़ रहा है। एक भारत, श्रेष्ठ भारत सहित शांति और सद्भावना को बढ़ावा मिला है।

सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के लिए समर्पित मोदी सरकार के 8 साल पूरा होने पर रानी दुर्गावती सभागार में रविवार को आयोजित जिला स्तरीय गरीब कल्याण सभा में मोदी सरकार की ऐतिहासिक योजनाओं को अंत्योदय तक पहुंचाने में निर्णायक करार दिया गया। सहकारिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में कई ऐतिहासिक निर्णय देश हित में लिए गए हैं। देश विकास के क्षेत्र में नई ऊंचाइयों को छू कर निरंतर प्रगति पथ पर आगे बढ़ रहा है। उन्होंने पीएम गरीब कल्याण योजना का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने विश्व की सबसे बड़ी वित्तीय समावेशन योजना के अंतर्गत 80 करोड़ भारतीयों के लिए खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित की है। पिछले दो साल से पीएम गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत मुफ्त खाद्यान्न वितरण लगातार जारी है। उन्होंने कहा आयुष्मान भारत योजना दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य कवरेज योजना है। किसानों को सीधे आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए पीएम किसान सम्मान निधि योजना किसानों लागू की गई है। मोदी के नेतृत्व में भारत शक्तिशाली, समृद्धशाली राष्ट्र के रूप में उभरा है।

पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत विकास की दौड़ में आगे चल रहा है। दूसरी ओर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश की सरकार उसी दिशा में कार्य करते हुए प्रदेश में भय मुक्त प्रशासन देने का काम कर रही है। प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा एवं जिला प्रभारी कमलावती सिंह ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता आधारित पार्टी है। जहां एक छोटा कार्यकर्ता, पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष और देश का प्रधानमंत्री तथा राष्ट्रपति भी बन सकता है।

इस मौके पर ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर, सांसद आरके सिंह पटेल, पूर्व सांसद भैरों प्रसाद मिश्रा, जिलाध्यक्ष संजय सिंह, नरैनी विधायक ओममणि वर्मा, अशोक त्रिपाठी जीतू, बालमुकुंद शुक्ला, जिला पंचायत अध्यक्ष सुनील सिंह पटेल, बड़ोखर ब्लाक प्रमुख स्वर्ण सिंह सोनू समेत तमाम भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ता तथा लाभार्थी उपस्थित रहे।

Back to top button