बांदा : यमुना नदी पार करने की शर्त पड़ी महंगी, तीन युवक डूबे

चिल्ला थाने के गौसीपुर निवासी नौ किशोरों ने लगाई थी आपस में होड़
मल्लाहों और गोताखोरों ने खोज निकाले दो शव, एक अभी भी लापता
भास्कर न्यूज
बांदा।
खेल खेल में यमुना नदी पार करने की शर्त लगाने का खामियाजा तीन युवकों को अपनी जान देकर भुगतना पड़ा। चिल्ला थाना क्षेत्र के सादी मदनपुर गांव के मजरा गौसीपुर निवासी नौ युवकों ने गांव के समीप बहने वाले यमुना नदी को पार करने की आपस में शर्त लगाई थी। नदी पार करने की होड़ में तीन युवकों की वहीं जलसमाधि बन गई। हालांकि सूचना पहुंची पुलिस ने गोताखारों और मल्लाहों की मदद से करीब 20 घंटे बाद दो युवकों के शव निकालने में कामयाबी हासिल कर ली है, लेकिन एक शव अभी भी नदी की गहराईंयों में लापता है। युवकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

मामला फतेहपुर जिले की सीमा से सटे हुए िचल्ला थाना क्षेत्र के सादी मदन गांव के मजरा गौसीपुर का है। जहां बुधवार को गांव के ही नौ युवक यमुना नदी में स्नान करने गए थे। खेल खेल में युवकों के बीच यमुना नदी को पार कर फतेहपुर जिले की सीमा पर पहुंचने की शर्त लग गई और सभी किशोरों ने नदी में छलांग लगा दी। सबसे तेज नदी पार करने की होड़ में तीन युवक मझधार मंे फंस गए और फिर बाहर नहीं निकल सके। जबकि अन्य युवकों ने मदद करने की नाकाम कोशिश तो की लेकिन तेज धारा के बीच खुद की जान बचाने के चक्कर में वापस लौट आए और परिजनों को सूचना दिया। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गोताखोरों और मल्लाहों से युवकों की तलाश कराई। करीब 20 घंटे की कड़ी मशक्कत के बद गुरुवार की दोपहर दो शवों को बाहर निकालने में सफलता मिल गई, लेकिन एक युवक अभी भी नदी की गहराईंयों में लापता है।

थानाध्यक्ष आनंद कुमार का कहना है कि गौसीपुर के नौ युवक नदी पार करने की शर्त लगाकर नदी में कूदे, जिनमें से तीन युवक हसन (18) पुत्र गफ्फार अली, साहिल (19) पुत्र मोहम्मद हनीफ और तनवीर (18) पुत्र मंसूर उर्फ कल्लू नदी की गहराई में समा गए। तीनों युवकों की तलाश में गोताखोरों को लगाया गया है। काफी देर तक गोताखोरों की मशक्कत के बाद जब सफलता नहीं मिली तो प्रयागराज से एनडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया है, लेकिन अभी तक टीम यहां नहीं पहुंची। हालांकि गोताखोरों ने साहिल और तनवीर के शव बाहर निकालने में सफलता पा ली है, जबकि हसन की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है। घटना स्थल पर पैलानी तहसीलदार तिमराज सिंह, नायब तहसीलदार कमलेश कुमार, सीओ सदर आनंद कुमार पांडेय समेत भारी पुलिस बल मौजूद है। शवों को देखकर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

Back to top button