बांदा : मकान की छत पर संदिग्ध हालात में पड़ा महिला का मिला शव

कथित पति के साथ महिला रहती थी लिव इन रिलेशनशिप में

मां ने कथित पति के विरुद्ध दी तहरीर, जांच में जुटी पुलिस

भास्कर न्यूज

कालिंजर/नरैनी। कथित पति के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही महिला का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मकान की छत पर पड़ा मिला। घटना से पूरे कस्बे में सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। मृतका की मां और पड़ोसियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका की मां ने कथित पति के विरुद्ध हत्या की तहरीर दी है। पुलिस कथित पति की तलाश में जुट गई है।

थाना क्षेत्र के रामनगर निवासी रेखा (32) पुत्री स्व.रामकृपाल का शव मंगलवार को सुबह मां इंद्राणी ने मकान की छत पर पड़ा देखा तो मुंह से चीख निकल गई। शोर-शराबा सुनकर पड़ोसी आ गए। खबर पाकर कुछ देर बाद थानाध्यक्ष पुलिस फोर्स से साथ घटनास्थल पहुंच गए। जांच के दौरान पुलिस ने शव के नजदीक मोबाइल फोन और काले रंग की पालीथिन बरामद करते हुए अपने कब्जे में ले लिया। मां और पड़ोसियों से पुलिस कर्मियों ने घटना के बारे में पूछताछ की। मृतका की मां ने बताया कि रेखा कालिंजर कस्बे में परचून की दुकान खोले थी। वह तरहटी कालिंजर स्थित निजी मकान में कथित पति पंकज गुप्ता के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहती थी। पिछले एक सप्ताह से दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो रहा था। घटना से पहले भी दोनों के बीच विवाद हुआ था। लेकिन पड़ोसियों ने हस्तक्षेप करते हुए दोनों के बीच समझौता कराते हुे विवाद को शांत करा दिया। सोमवार को रेखा छत पर सो रही थी। मंगलवार को सुबह देर तक उसके छत से नीचे न आने पर आशंका हुई। छत पर उसका शव पड़ा मिला। मृतका की मां ने कथित पति के विरुद्ध थाने में हत्या करने की तहरीर दी है। उधर, कालिंजर थानाध्यक्ष श्याम प्रताप ने बताया कि कथित पति से किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। जांच के दौरान पूरा मामला हत्या का प्रतीत हो रहा है। घटना के बाद से फरार कथित पति की तलाश की जा रही है। जबकि पुलिस उपाधीक्षक नरैनी नितिन कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया युवती की गला घोंटकर हत्या की गई है। पुलिस सभी बिंदुओं पर अपनी जांच कर रही है।

फोरेंसिक टीम ने फोटोग्राफी के साथ जुटाए सुबूत

फोरेंसिक टीम ने हत्या के बाद घटनास्थल के फिंगर प्रिंट सहित अन्य सुबूत जुटाए। टीम सदस्यों ने घटनास्थल बारीकी से निरीक्षण करते हुए फोटोग्राफी भी की। साथ ही पुलिस ने भी अपनी जांच आगे बढ़ाते हुए इसमें लोगों के बयान लिए। थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले से संबंधित सभी जरूरी सुबूत जुुटा लिए गए हैं। लैब में इनकी पड़ताल के बाद पुलिस हत्यारे तक पहुंच सकती है। बताया कि पुलिस ने युवती की हत्या के मामले में जांच तेज कर दी है। उम्मीद है कि हत्यारोपी बहुत जल्द पुलिस के हत्थे चढ़ेगा।

15 साल पहले मेला में कथित पति से हुई थी दोस्ती

मृतका रेखा हर वर्ष कालिंजर के ऐतिहासिक दुर्ग में कार्तिक पूर्णिमा समेत अन्य मेला में श्रृंगार सामग्री बेचने की दुकान लगाती थी। 15 साल पहले मूल रूप से इंदौर (मध्य प्रदेश) निवासी पंकज गुप्ता कालिंजर मेला में झूला लगाने आया था। इसी दौरान रेखा की पंकज गुप्ता से नजदीकियां बढ़ गईं। मेला खत्म होने का बाद पंकज गुप्ता अपने साथ मृतका रेखा को भगा ले गया। कई सालों तक दूसरे शहरों में रहने के बाद रेखा और पंकज वापस गांव कालिंजर लौट आए। रेखा यहां कथित पति के साथ बस स्टैंड में परचून की दुकान चलाने लगी। लोगों का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से जिला मुख्यालय निवासी एक युवक से रेखा की नजदीकियां बढ़ने लगी थीं। इसी बात को लेकर रेखा और पंकज के बीच विवाद होने लगा था।

Back to top button