बांदा : गलौली खदान में सीमांकन न होने पर दिया आत्मदाह का अल्टीमेटम

पांटून पुल पर ओवरलोड वाहनों के गुजरने पर रोक की मांग

आप प्रदेश उपाध्यक्ष ने नवागंतुक एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

भास्कर न्यूज

बांदा। आम आदमी पार्टी प्रदेश उपाध्यक्ष पुष्पेंद्र सिंह चुनाले ने नवागंतुक एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर गलौली बालू खदान का सीमांकन न होने पर आत्मदाह की चेतावनी दी है। साथ ही दो जिलों को जोड़ने वाले पांटून पुल पर ओवरलोड वाहनों के गुजरने पर रोक की मांग की। एसडीएम ने कमेटी गठित कर कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

आप प्रदेश उपाध्यक्ष ने गुरुवार को नवागंतुक पैलानी एसडीएम दिनेश कुमार सिंह को ज्ञापन सौंपा। इसमें कहा है कि एक माह पूर्व उन्होंने इस बाबत आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की थी। लेकिन मंडलायुक्त ने उनके शिकायती पत्र को तवज्जो नहीं दी। बताया कि गलौली बालू खदान का सीमांकन न होने से पट्टाधारक वैध की आड़ में अवैध खनन करके करोड़ों रुपये राजस्व को चूना लगा रहे हैं। उन्होंने बारिश से पूर्व गलौली बालू खदान सीमांकन करने का अनुरोध किया। चेतावनी दी कि सीमांकन न हुआ तो वह आत्मदाह करेंगे। इसके अलावा बांदा और फतेहपुर जिले को जोड़ने वाले गलौली-बारा पांटून पुल पर ओवरलोड वाहनों की धमाचौकड़ी जारी होने की शिकायत की। बताया कि दबंग संचालक पांटून पुल से ओवरलोड वाहनों को निकाल रहे हैं। जबकि इस पुल पर धान से भरा ट्रक और ईंट से भरी ट्रैक्टर पलट चुकी है।

हादसे में ट्रक चालक की नदी में डूबकर मौत के बाद भी ओवरलोड वाहनों का निकलना नहीं बंद हुआ। पूर्व में दिए गए शिकायती पत्र पर प्रशासन ने जिम्मेदार विभाग पीडब्ल्यूडी को जांच सौंप कर मामले को रफादफा कर दिया। आप प्रदेश उपाध्यक्ष के ज्ञापन पर एसडीएम ने कमेटी बनाकर कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

Back to top button