बांदा : विद्युत समस्या को लेकर ग्रामीणों ने जाम लगा किया प्रदर्शन

नायब तहसीलदार, विद्युत जेई के आश्वासन पर खत्म हुआ जाम

भास्कर न्यूज

बबेरू। विद्युत अव्यवस्था से परेशान दर्जन भर गांव के ग्रामीणों ने एकत्र होकर बबेरू-ओरन मुख्य मार्ग पर लेटकर जाम लगा अपना विरोध व्यक्त किया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे तहसीलदार द्वारा विद्युत व्यवस्था शीघ्र बहाल कराए जाने के दिए गए आश्वासन पर ग्रामीणों ने जाम समाप्त किया।

बबेरू क्षेत्र के ग्राम भदेहदू गांव में एक माह पूर्व आई भीषण आंधी के कारण फंफूदी फीडर से संबंद्ध दर्जनों गांव के बिजली के खंभे व ट्रांसफार्मर खराब हो गए थे। एक माह बीत जाने के बावजूद भी विद्युत विभाग द्वारा अंधेरे में समाए दर्जन भर गांव की विद्युत आपूर्ति जब बहाल नहीं की जा सकी तो विद्युत की समस्या से पीड़ित बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने बबेरू ओरन मुख्य मार्ग पर भदेहदू गांव के पास सड़क पर लेटकर जाम लगा अपना कड़ा आक्रोश व्यक्त किया। इतना ही नहीं बड़ी संख्या में गांव के लोग जिनमें महिलाएं भी शामिल थी एकत्र हो गई और विद्युत विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर अपना विरोध व्यक्त करते रहे।

सूचना पाकर मौके पर क्षेत्राधिकारी सत्यप्रकाश शर्मा, कोतवाली प्रभारी अरुण कुमार पाठक पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और जाम खोलने के लिए दबाव बनाया, लेकिन ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहे। इसी बीच नायब तहसीलदार एवं विद्युत विभाग के अवर अभियंता ने आक्रोशित ग्रामीणों के बीच जाकर उन्हें भरोसा दिया कि सोमवार की रात तक सभी टूटे विद्युत पोल बदलने के साथ ही विद्युत आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।

इस आश्वासन पर ग्रामीणों ने अपना जाम समाप्त कर दिया। उन्होंने विद्युत एसडीओ एवं लाइनमैन पर उपभोक्ताओं से अवैध वसूली करने का भी आरोप लगाते हुए लिए गए रुपए वापस कराए जाने की भी मांग की। इस पर क्षेत्राधिकारी ने जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। जाम प्रदर्शन में संतोष, प्रमोद, कामता, अनिल, जीतू, विनोद, ओमप्रकाश, दिनेश, अखिलेश, रामधनी, अशोक, राजेश एवं आलोक समेत तमाम ग्रामीण शामिल रहे।

Back to top button