बस्ती : डीएम-एसपी ने समस्याओं का निस्तारण करने का दिया निर्देश

बस्ती । हर्रैया तहसील हर्रैया सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी श्रीमती प्रियंका निरंजन व पुलिस अधीक्षक गोपाल कृष्ण चौधरी ने जन सामान्य की समस्याओं/शिकायतों को गम्भीरता पूर्वक सुनकर उसका समय से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने 17 गम्भीर शिकायतों के निस्तारण के लिए राजस्व, पुलिस एवं विकास विभाग की टीम बनाकर मौके पर जाकर निस्तारण करने का निर्देश दिया तथा शाम तक रिपोर्ट तलब किया है। उन्होने लगभग आधा दर्जन चकमार्ग को नापने तथा मिट्टी पटाई के लिए कानून गो एवं बीडीओ को निर्देशित किया है। दो स्थानों पर तालाब पर मकान बनाने की शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए उन्होने ईओ नगरपंचायत हर्रैया तथा थनाध्यक्ष को मौके पर जाकर जॉच कर कार्यवाही करने का निर्देश दिया।

93 मामले आए,17का किया मौके पर निस्तारण

सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 93 मामले आये, जिसमें से 17 का मौके पर निस्तारण किया गया। इसमें मुख्य रूप से राजस्व के 40, पुलिस के 23, विकास के 15, विद्युत के 09, तथा अन्य के 06 मामले आये। अवशेष शिकायतों का संबंधित विभाग को प्रेषित करते हुए 1 सप्ताह के भीतर निस्तारण करने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी ने तहसील परिसर में वन महोत्सव- एक जनआन्दोलन के अन्तर्गत वृक्षारोपण किया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक गोपाल कृष्ण चौधरी, सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति, डीएफओ नवीन कुमार शाक्य तथा अन्य अधिकारियों ने भी वृक्षारोपण किया।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति, एसडीएम गुलाब चन्द्र एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी शेषमणि उपाध्याय ने भी लोगों की समस्याओं को सुना। इस अवसर पर सीएमओ डा. आर.पी.मिश्रा, पीडी कमलेश सोनी, डीडीओ अजीत कुमार श्रीवास्तव, उप कृषि निदेशक अनिल कुमार, डीसी मनरेगा संजय शर्मा, डीसी एनआरएलएम रामदुलार तथा विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहें।

Back to top button