बड़ी खबर : अमृतसर में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के दो एजेंट गिरफ्तार

चंडीगढ़। पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के दो एजेंट को अमृतसर में गिरफ्तार किया है। दोनों 17 साल से पाकिस्तान को अपने देश की संवेदनशील जानकारी मुहैया करा रहे थे। इनका मुख्य ठिकाना अमृतसर रेलवे स्टेशन रहा। स्टेट स्पेशल आपरेशन सेल ने इस पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया है। दोनों लंबे समय से अमृतसर रेलवे स्टेशन के बाहर सोडा वाटर बेच रहे थे।

गिरफ्तार दोनों एजेंट की पहचान कोलकाता के बेनियापुकर गांव के ओस्टागारलेन में रहने वाले जफर रियाज और बिहार के मधुबनी जिला के भेजा गांव के शमशाद के रूप में हुई है। दोनों के पास से अमृतसर एयरफोर्स और इंडियन आर्मी की तस्वीरें और अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं।

बताया गया है कि जफर रियाज 2005 में पाकिस्तान गया था। वहां उसकी मुलाकात युवती राबिया से हुई। दोनों में प्यार हुआ और दोनों ने शादी कर ली। रियाज का वहां एक्सीडेंट हो गया तो वह वहीं सैटल हो गया। राबिया ने उसकी मुलाकात आईएसआई अधिकारी आवेश से करवाई। कुछ समय बाद रियाज अपने साथ राबिया को अमृतसर ले आया और भारतीय सेना की सूचनाएं जुटाकर पाकिस्तान भेजने लगा।

रियाज ने अमृतसर रेलवे स्टेशन के बाहर सोडा बेचने वाले शमशाद को भी साथ मिला लिया। इसके बाद दोनों मिलकर भारतीय सेना की जानकारियां जुटाने और उन्हें पाकिस्तान भेजने में जुट गए। यह राज कुछ कॉल्स के बाद खुला, जो पाकिस्तान व इन दोनों एजेंट्स के बीच हो रही थी। पंजाब पुलिस की स्पेशल विंग ने दोनों पर नजर रखनी शुरू की। साक्ष्य जुटाने के बाद दोनों को दबोच लिया गया।

Back to top button