भाजपा प्रत्याशी श्रीकांत कटियार विजयी घोषित


 उन्नाव(भास्कर)।उन्नाव की बांगरमऊ विधानसभा सीट पर उपचुनाव की मतगणना पूरी होने के बाद भाजपा प्रत्याशी श्रीकांत कटियार ने ऐतिहासिक जीत हासिल करी। कांग्रेस की जीत के कयास लगा रहे लोगो को जहाँ मुह की खानी पड़ी वही भाजपा के सहयोगियों जीत का जश्न मनाया। अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी आरती बाजपेई को 31398 वोटों से शिकस्त दे दी। भाजपा के श्रीकांत कटियार को 71381वोट मिले वही दूसरे नम्बर पर आने वाली आरती बाजपेई को 39983 वोट मिले।

समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सुरेश कुमार पाल को 35322 तथा बहुजन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी महेश प्रसाद पाल को 19062 मत प्राप्त हुई है।भारतीय जनता पार्टी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से  रिक्त हुई सीट पर उपचुनाव में शुरुआत की मतगणना में भाजपा और सपा के बीच में संघर्ष चला इसके बाद त्रिगुणात्मक संघर्ष में भाजपा एवं कांग्रेस के बीच में संघर्ष चलता रहा मगर भाजपा प्रत्याशी श्रीकांत कटियार करीब करीब सभी चक्रों में नंबर एक पर रहे

अंतिम परिणाम आने पर 31398 मतों से कांग्रेस प्रत्याशी  आरती बाजपेई को हराया अन्य प्रत्याशियों में उमर खान को 2202 राम प्रकाश सिंह पाल को 1178 निर्दलीय महेंद्र कुमार को 1118 रामकरण कश्यप को 933 मोहम्मद सब्बन को 864 तथा आशुतोष कुमार पांडे को 690 मत मिले नोटा के रूप में 1438 लोगों ने बटन दबाया।विजय प्रत्याशी श्रीकांत कटियार को विजय का प्रमाण पत्र रिटर्निंग अफसर उप जिलाधिकारी दिनेश सिंह द्वारा प्रदान किया गया। सदर विधायक पंकज गुप्ता समेत बृजेश रावत और बम्बालाल दिवाकर ने माला पहना कर श्रीकांत कटियार को बधाई दी।

Back to top button
E-Paper