यूपी में चुनाव से पहले बीजेपी को मिला झटका, स्वामी प्रसाद मौर्या ने दिया योगी कैबिनेट से स्तीफा…

स्वामी प्रसाद मौर्य और अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश की राजनीति में आज एक बड़ी हलचल हुई है। जिस तरफ दिल्ली में उम्मीदवारों के चयन के लिए बैठक चल रही है तो वही बीजेपी के तमाम बड़े नेता सपा में शामिल हो रहे हैं। आपको बता दें कि, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी को बड़ा झटका मिला है उत्तर प्रदेश के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है और इस्तीफा देने के बाद वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। समाजवादी पार्टी की ओर से यह बीजेपी को सबसे बड़ा झटका माना जा रहा है क्योंकि स्वामी प्रसाद मौर्य उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेताओं में से एक है। यह जानकारी सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खुद ट्वीट के जरिए दी है।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को भेजें गई इस्तीफे में स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि, श्रम एवं सेवा योजना का संबंध में मंत्री के रूप में विपरीत परिस्थितियों व विचारधारा में रहकर भी बहुत ही मनोयोग के साथ उत्तर दायित्व का निर्वहन किया है, किंतु दलितों, पिछड़ों, किसानों, बेरोजगारों नौजवानों एवं छोटे लघु एवं मध्यम श्रेणी व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैया के कारण उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल से मैं इस्तीफा देता हूं।

राजनीतिक गलियारों से खबर आ रही है कि, स्वामी प्रसाद मौर्या के अलावा दो और मंत्री इस्तीफा दे सकते हैं। मंत्री धर्म सिंह सैनी और दारा सिंह चौहान इस्तीफा दे सकते हैं। धर्म सिंह और दारा सिंह दोनों उनके खास माने जाते हैं। यह तीनों योगी सरकार के मंत्री हैं लेकिन तीनों बीएसपी के भी बड़े नेता रहे हैं।

मौर्य 2017 में बीजेपी में हुए थे शामिल

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य 2017 में बीजेपी में शामिल हुए थे।

Back to top button
E-Paper