पेयजल संकट पर भाजपा विधायक ने दी चेतावनी, “लापरवाह अधिकारियों को बख्शा नही जाएगा”

  • 225 कयूसेक पानी छोड़ा जाएगा जलसंकट को दूर करने के लिए
  • पेयजल संकट पर भाजपा विधायक ने दी चेतावनी
  • विधायक सुरेंद्र मैथानी ने किया गुजैनी वाटर वर्क्स का निरीक्षण

सचिन त्रिपाठी

भीषण पेयजल संकट झेल रहे दक्षिण वासियों के लिए राहत भरी ख़बर है । लगातार दक्षिण के कई मोहल्लों में जलापूर्ति को लेकर आ रही शिकायतों को लेकर आज गोविंद नगर विधायक सुरेंद्र मैथानी ने अधिकारियों संग गुजैनी वाटर वर्क्स का निरीक्षण किया । इस दौरान अधिकारियों से विधायक ने कहा की जनता की आवश्यकताएं प्राथमिकताओं पर है इसमें लापरवाही या गैर जिम्मेदारी निभाने वाले किसी भी स्तर के व्यक्ति हों उन्हें बख्शा नहीं जाएगा । पानी लोगों की सर्वाधिक मूलभूत आवश्यकताओं में से एक है जनता अगर परेशान होगी तो इसका परिणाम संबंधित कर्मचारी या अधिकारी को भुगतना होगा । उन्होंने सभी लीकेज स्थलों को,उनके लैंड मार्क के साथ एवं खराब पड़े हैंडपंप एवं ट्यूबबेलों को भी, लैंड मार्क के साथ, पूर्व में ही तैयार करा ली गई, पूरी सूची को,उक्त अधिकारियों को सौंप कर, अविलंब कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया।

विधायक ने बताया कि सिंचाई विभाग के Exch.यासीन खान के माध्यम से एवं मैनपुरी के अधिकारियों से वार्ता कर मैनपुरी नहर से आज और अधिक मात्रा में यानी अब तक कुल रनिंग स्थिति में 225 कयूसेक पानी छुड़वाने की पूरी व्यवस्था कराई। जिससे जल्द से जल्द नहर का पानी, रविवार तक कानपुर पहुंच जाए और जल की आपूर्ति सामान्य हो सके।

विधायक के साथ निरीक्षण में अधिकारियों द्वारा सुनिश्चित किया गया कि आज ही से 5 घंटे रोज लगातार 5 दिन तक शाम को पानी की सप्लाई मिलेगी। 05 दिन के बाद पूरे क्षेत्र की सप्लाई सामान्य हो जाएगी क्योंकि तब तक मैनपुरी से नहर से छुड़वाया हुआ पानी गुजैनी वाटर वर्क्स और संबंधित स्थानों तक आ जाएगा। इसके लिए समस्या निस्तारण की तुरंत व्यवस्था हेतु, पार्टी के,03 सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल बनाया है जो क्षेत्र की जल की समस्याओं को निस्तारित कराएगा । जिनमें मंडल अध्यक्ष नीरज गुप्ता, महामंत्री संतोष सिंह एवं सुमित पावा जी इस कार्य की मॉनिटरिंग करेंगे ।

Back to top button
E-Paper