गोला गोकर्णनाथ में तीखी नोकझोंक के बीच चलता रहा बुलडोजर

पुलिस प्रशासन ने कहा कानून सभी के लिए समान

गोला गोकर्ण नाथ खीरी। गोला गोकर्णनाथ में नाले से हटाये जा रहे अतिक्रमण को लेकर नगरपालिका बार-बार लोगों को सचेत करती रही कि नाले पर से जिन लोगों ने अवैध रूप से अतिक्रमण कर रखा है, उसको वह स्वंय हटा लें । लेकिन, लोगों ने जो नाले पर अतिक्रमण कर रखा था उसे नहीं हटाया । वर्तमान में जब नगरपालिका बुलडोजर चलवाकर अतिक्रमण हटा रही है तो जनता नोक-झोंक करने में लगी है और पुलिस प्रशासन व अधिकारी के साथ जनता एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करने में लगी है ।

 आपको बता दें की गोला गोकर्णनाथ में नाले को अतिक्रमण मुक्त की प्रकिया करीब 15 दिनों से चल रही है ताकि नाले की सफाई सुचारू रूप से करायी जा सके । इसी क्रम में सोमवार को जब अतिक्रमण हटाते-हटाते जेसीबी खुटार रोड स्थित निशान्त हार्डवेयर, फूल बाबा आश्रम के पास पहुँची तो दुकानदारों से नगरपालिका के कर्मचारियों की तीखी नोक-झोंक हो गयी जिससे कि नगरपालिका द्वारा पुलिस को सूचना दी गयी । सूचना पाकर कोतवाल विवेक उपाध्याय भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँच गये । 

 वही अवैध अतिक्रमणकारियों ने इसकी सूचना गोला विधायक अरविन्द गिरी के भाई मोन्टी गिरी को दी जिस पर मोन्टी गिरी अतिक्रमणकारियों के पक्ष में पहुँचकर नगरपालिका के कर्मचारियों से दीवार को न तोड़ने का आदेश देने लगे । इसके बाद पुलिस प्रशासन और नगरपालिका के प्रधान लिपिक राजेश बाजपेई ने उनको याद दिलाया कि कानून सभी के लिए बराबर है । विवेक उपाध्याय ने विधायक के भाई को बताया कि जब सबका अवैध निर्माण टूटा है तो आपके किसी नजदीकी का भी टूटना स्वाभाविक है । उसके बाद दीवार व नाले पर बने शौचालय को भी तोड़ा गया । 

    इस सम्बन्ध में नगर पालिका अधिशासी अधिकारी पी.एन. दीक्षित ने बताया कि नगरपालिका के कर्मचारियों व अधिकारियों से नोक-झोंक होने की जानकारी हुई है । अवैध निर्माण हटाने की प्रकिया करीब 15 दिन से चल रही है और लोगों को सूचना भी दी जा रही थी लेकिन, जिन्होनें नहीं हटाया तो इस पर प्रशासन अपना काम करेगा ही। जो नियम आम आदमी के लिए है वही रसूखदार के लिए। कल कार्य बन्द रहेगा और एक बैठक की जायेगी।
Back to top button