पाकिस्तान में दबंगई : हिंदू मंदिर के पुजारी पर किया हमला, भगवान की तोड़ी मूर्तियां

पाकिस्तान के कराची में एक बार फिर अल्पसंख्यक हिंदुओं को निशाना बनाया गया है। यहां कुछ लोगों ने एक हिंदू मंदिर के पुजारी पर हमला कर दिया। साथ ही भगवान की मूर्तियां और पुजारी के घर पर तोड़फोड़ की गई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोरांगी में श्री मारी माता मंदिर पर बुधवार देर रात हमला हुआ। पाकिस्तान पुलिस ने इस मामले में अभी तक एक भी गिरफ्तारी नहीं की है।

अज्ञात बाइक सवारों ने किया हमला

कोरंगी SHO फारूक संजरानी ने कहा- पांच से छह अज्ञात लोग मंदिर में घुस गए और तोड़फोड़ कर फरार हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही हम मौके पर पहुंचे। इस मामले में जांच शुरू कर दी गई है। हम सबूत जुटा रहे हैं। इसके साथ ही इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। हिंदू समुदाय के लोगों को सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है।

स्थानीय लोगों के मुताबिक, कुछ बाइक सवार आए और उन्होंने मंदिर पर हमला कर दिया। वो कौन थे और उन्होंने ऐसा क्यों किया, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है।

मंदिर में तोड़फोड़ करने वाले 22 आरोपियों को 5 साल की जेल

इससे पहले मई 2022 में खबर आई थी कि पाकिस्तान की एक अदालत ने पिछले साल पंजाब प्रांत में हिंदू मंदिर पर हमला करने के मामले में 22 लोगों को 5 साल जेल की सजा सुनाई। लाहौर से करीब 590 किलोमीटर दूर रहीम यार खान जिले के भोंग शहर स्थित गणेश मंदिर पर जुलाई 2021 में सैकड़ों लोगों ने हमला कर दिया था।

1947 में पाकिस्तान में थे 428 बड़े मंदिर

ऑल पाकिस्तान हिंदू राइट्स मूवमेंट के एक सर्वे के मुताबिक बंटवारे के वक्त पड़ोसी देश में कुल 428 बड़े मंदिर थे। धीरे-धीरे इनकी संख्या कम होती चली गई। मंदिरों की जमीनों पर कब्जा कर लिया गया और वहां दुकानें, रेस्टोरेंट, होटल्स, दफ्तर, सरकारी स्कूल या फिर मदरसे खोल दिए गए। आज आलम ये है कि यहां सिर्फ 20 बड़े मंदिर बचे हैं।

Back to top button