चंचल ने सुनाया छह का पहाड़ा, डीएम ने बजाई ताली

चंचल ने सुनाया छह का पहाड़ा, डीएम ने बजाई ताली

  • गोद लिए प्राथमिक विद्यालय अल्हैपुर का डीएम ने किया निरीक्षण
  • बच्चों से की बात, अपने बहन-भाईयों को स्कूल लेकर आने के लिए किया प्रेरित

भास्कर समाचार सेवा

मथुरा: जिलाधिकारी पुलकित खरे ने अपने गोद लिए प्राथमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। जहां उन्होंने छोटे-छोटे बच्चों से स्कूल में होने वाली पढ़ाई को लेकर बातचीत की। कक्षा तीन की छात्रा चंचल से छह का पहाड़ा भी सुना। इतना ही नहीं डीएम ने अलग-अलग बच्चों से बात की। उन्हें अपने छोटे-बड़े भाई बहनों को स्कूल लेकर आने के लिए प्रेरित भी किया।
गुरुवार को जिलाधिकारी प्राथमिक विद्यालय अल्हैपुर पहुंचे। जहां उन्होंने एक-एक बच्चे को अपने पास बुलाया। उनसे बातचीत की। बच्चों से पूछा कि उन्हें कौन का विषय अच्छा लगता है। डीएम ने बच्चों से गिनती और पहाड़े सुने। ब्लैक बोर्ड पर लिखवाया भी। जिसके बाद डीएम ने बच्चों का उत्साह वर्घन करने के लिए तालिया भी बजवाई। कक्षा प्रथम और द्वितीय के बच्चों से डीएम ने न केवल किताब पढ़वाई, बल्कि उनसे गणित के जोड़ घटाओ भी कराए। डीएम के सामने बच्चे बिल्कुल भी नहीं झिझके। उन्होंने खुलकर डीएम अंकल से बात की।
डीएम ने स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाओं से भी बात की। उनके द्वारा बच्चों को किस तरह से पढ़ाया जाता है। यह भी बातचीत की। निरीक्षण के बाद डीएम ने शिक्षक-शिक्षिकाओं को पढ़ाई में और अधिक सुधार करने के निर्देश दिए।

Back to top button