सीएम पुष्कर धामी ने कहा- बजट से विकास की योजनाओं को आगे बढ़ाया जाएगा

देहरादून । विधानसभा में बजट सत्र के पहले दिन की शुरुआत हो चुकी है. वहीं सदन की शुरुआत से ही विपक्ष हमलावर है. वहीं सदन में जाने से पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बजट को उम्मीदों से भरा बताया. सीएम धामी ने आगे कहा कि बजट से विकास की योजनाओं को आगे बढ़ाया जाएगा और खास बात यह है कि इस बार के बजट में जनता के सुझाव को भी शामिल किया गया है।

विपक्ष ने सदन कार्यवाही रोकने की मांग की

विधानसभा में प्रश्नकाल चल रहा है. वहीं सदन शुरू होते ही गैरसैंण में सत्र ना करवाने को लेकर विपक्ष ने सदन में हंगामा किया और सदन की कार्यवाही रोकने की मांग की. विधानसभा अध्यक्ष ने नियम-58 के तहत इस विषय को सुनने का आश्वासन दिया. वहीं इसके अलावा हरिद्वार ग्रामीण से विधायक अनुपमा रावत ने सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज को घेरा. उनके विधानसभा क्षेत्र में भूमि कटाव और कृषि भूमि को हो रहे नुकसान को लेकर जवाब मांगा. अनुपमा के सवाल पर मंत्री सतपाल महाराज अपने जवाब में घिरते नजर आए।

विपक्ष ने नाराजगी जाहिर की

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज नलकूपों और पर्यटन विभाग से जुड़े सवालों के जवाब से विपक्ष को संतुष्ट नहीं कर पाए. इस पर विपक्ष ने नाराजगी जाहिर की. विपक्ष के ऐतराज पर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने सदन की पीठ से निर्देश दिए. विधानसभा अध्यक्ष ने मंत्रियों को निर्देश दिए कि विधायकों के द्वारा पूछे गए सवालों का सही से जवाब दें. उन्होंने कहा कि 1 दिन पहले पूछे गए सवालों का जवाब देने के लिए तैयारी करें।

बजट उत्तराखंड में मील का पत्थर साबित होगा- सीएम धामी

वहीं इसके अलावा सदन शुरू होने से पहले सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बजट को लेकर कहा कि इस बार बजट सत्र बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है. इस सत्र में राज्य सरकार जो बजट पेश करेगी उससे धामी सरकार की दूरदर्शिता और विकास की योजनाओं का खाका नजर आएगा. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि यह बजट उत्तराखंड में मील का पत्थर साबित होगा. बजट से विकास की योजनाओं को आगे बढ़ाया जाएगा. खास बात यह है कि इस बार के बजट में जनता के सुझाव को भी शामिल किया गया है।

Back to top button