एसकेएफआई के पौधारोपण कार्यक्रम को सूक्ष्म व लघु उद्यम मंत्रालय के सीएमडी ने सराहा

भास्कर समाचार सेवा

गाजियाबाद। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर समाज कल्याण फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसकेएफआई) द्वारा मोहन नगर स्थित मोहन मीकिन में पौधारोपण किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सूक्ष्म और लघु उद्यम मंत्रालय (एमएसएमई) ईसी भारत सरकार के मुख्य प्रबंध निदेशक आलोक पुरोहित और संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष जितेन्द्र बच्चन थे। पुरोहित ने इस अवसर पर एसकेएफआई के सामाजिक कार्यों की तारीफ करते हुए कहा कि हमारा देश स्वच्छ पर्यावरण की दिशा में काफी कार्य कर रहा है। हमारे वन क्षेत्र में भी बढ़ोतरी हुई है लेकिन अभी बहुत कार्य करना बाकी है। हम सभी को इसमें भागीदारी निभाने के लिए ऐसी जीवन शैली अपनानी चाहिए, जो धरती के अनुरूप हो और इसे नुकसान न पहुंचाए।
एसकेएफआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष जितेन्द्र बच्चन ने इस अवसर पर आलोक पुरोहित का स्वागत-सम्मान करते हुए उन्हें समाज कल्याण फेडरेशन ऑफ इंडिया का संरक्षक घोषित किया। साथ ही लोगों से विश्व पर्यावरण दिवस पर ‘लाइफ-लाइफस्टाइल फॉर एनवायरनमेंट’ को वैश्विक जन आंदोलन बनाने का संकल्प लेने की अपील की। बच्चन ने कहा कि आज वैश्विक कल्याण को आगे बढ़ाने के लिए ‘एक धरती- कई प्रयास’ की जरूरत है और एसकेएफआई इसमें अपनी पूर्ण जिम्मेदारी निभाने को प्रतिबद्ध है।
पौधारोपण कार्यक्रम में समाज कल्याण फेडरेशन ऑफ इंडिया के दिल्ली प्रदेश प्रभारी डॉ प्रशांत बक्शी का विशेष सहयोग रहा। इस अवसर पर यशोदा हास्पिटल के राहुल साहनी, औद्योगिक क्षेत्र से जुड़े माणिक साह, रूबी वामदेवन, मोहित उपाध्याय, संस्था के राष्ट्रीय निदेशक विजय कुमार श्रीवास्तव, प्रदेश सचिव अशोक कुमार श्रीवास्तव, गाजियाबाद जिलाध्यक्ष अविनाश अग्रवाल, महानगर सचिव गौरव तिवारी, कार्यकारिणी के वरिष्ठ सदस्य ओम प्रकाश चौहान, पत्रकार और अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

Back to top button