मुंबई व नागपुर में ईडी कार्यालय के सामने 13 जून को कांग्रेस करेगी प्रदर्शन

मुंबई। महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर राजनीतिक इशारे पर काम करने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस पार्टी की ओर से सोमवार को मुंबई तथा नागपुर में स्थित ईडी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया जाएगा।

नाना पटोले ने रविवार को पत्रकारों से कहा कि केंद्र की मोदी सरकार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ राजनीतिक साजिश के तहत काम कर रही है। यही वजह है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को झूठे मामले में फंसाने के लिए नोटिस जारी किया है। उन्होंने कहा कि विपक्ष की आवाज दबाने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है।

नाना पटोले ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार लोकतंत्र और संविधान का खुलेआम उल्लंघन कर रही है। मोदी सरकार ने सीबीआई, ईडी, इनकम टैक्स, एनसीबी जैसी केंद्रीय जांच एजेंसियों को कठपुतली बना दिया है। देशभर में विपक्षी दलों के नेताओं पर छापेमारी करके उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। पटोले ने कहा कि महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ मजबूती से खड़ी है और हम मोदी सरकार के तानाशाही रवैए के आगे झुकने वाले नहीं हैं।

नाना पटोले ने कहा कि उनके नेतृत्व में मुंबई में ईडी कार्यालय के सामने 13 जून सोमवार को प्रदर्शन किया जाएगा। इस प्रदर्शन में कांग्रेस विधायक दल के नेता और राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात और लोक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण ख़ास तौर से मौजूद रहेंगे।

Back to top button