बलिया में खुला कोरोना का पिटारा, 9 पाॅजिटिव केस मिले, 6 हॉट स्पॉट एरिया घोषित


बलिया । बलिया में शुक्रवार को एक ही साथ नौ कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिले। एक साथ नौ केस मिलने से प्रशासनिक गलियारे में हड़कंप मच गया।

आनन-फानन में जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग व पुलिस विभाग के आलाधिकारियों से फीडबैक लेने के बाद उन सभी छह जगहों को हॉट स्पॉट एरिया घोषित कर दिया, जहां-जहां कोरोना पाजिटिव केस मिले हैं। आवश्यक सेवाओं, स्वास्थ्य सेवाओं, स्वच्छता, सेनेटाइजेशन से जुड़े लोगों के अलावा अन्य सभी के लिए आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया। बैंक व सभी दुकानें भी बंद कर दिया गया है। आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति होम डिलीवरी के जरिए होगी।

जिलाधिकारी एसपी शाही ने कहा कि अहमदाबाद से जौनपुर होते हुए पांच मई को जिले में आया एक युवक 11 मई को कोरोना पॉजिटिव मिला था। उसके संपर्क में आये 57 लोगों को विभिन्न जगहों पर एकांतवास (क्वारन्टीन) में डाला गया था। 12 मई को इन सभी के सैम्पल लिए गए थे। जिनमें से केंद्रीय विद्यालय व शांति हॉस्पिटल सेंटर पर एकांतवास में रहे आठ लोगों की रिपोर्ट आज यानी शुक्रवार को पॉजिटिव आयी है। जबकि कोलकाता से आई एक युवती की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। इसकी भी सैम्पलिंग 12 मई को ही हुई थी।

डीएम ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मिले सभी में कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे और सभी की उम्र 13 वर्ष से लेकर 30 साल के बीच है। कोरोना पॉजिटिव मिले लोगों में रेवती थाना के भैंसहा में दो, बैरिया नगर पंचायत में दो, बैरिया थाना के जगदेवा में एक, बैरिया थाना के चांद दियर में दो, चितबड़ागांव नगर पंचायत में एक व दोकटी थाना के बाबू का डेरा खवासपुर के दो लोग शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना पॉजिटिव मिले सभी नौ मरीजों को एल वन हॉस्पिटल बनाए गए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बसंतपुर में आइसोलेट कर उपचार किया जाएगा। साथ ही इन सभी के सम्पर्क में आए लोगों को चिन्हित कर युद्ध स्तर पर सैम्पलिंग की जाएगी।———–
—-

Back to top button
E-Paper