कानपुर में कोरोना का कहर, 14 नए पॉजिटिव मरीजों की हुई पुष्टि

कोरोना ने एक बार फिर से अपना कहर यूपी पर बरसाना शुरू कर दिया हैं। इस महामारी का प्रकोप थमने के बजाय और बढ़ता ही जा रहा हैं। इन दिनों टेलीविजन खबरों में कोविड के बढ़ते केसों की जानकारी सामने देखने को मिलती है। बताया जा रहा है कि यूपी के कानपुर में भी कोरोना ने अपना पैर पसारना शुरु कर दिया हैं। बताया जा रहा हैं कि यहां पर 14 नए केसों की पुष्टि की गई हैं। जिसके मुताबिक एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 58 हो चुकी हैं। वहीं बढ़ते कोरोना मामलों को देख अब स्वास्थ्य विभाग के पसीने छुटने लगे हैं।

गंभीर लक्षण वाले ही मरीज होंगे अस्पताल में भर्ती

वहीं कोरोना के बढ़ते पॉजिटिव केसों को देख सीएमओ डॉ नेपाल सिंह का कहना है कि जितने भी मरीज शहर में मिल रहे हैं, उन सभी में किसी तरह का कोभी भी गंभीर लक्षण नहीं पाए गए है, इसलिये अस्पताल में भर्ती करने की कोई जरूरत भी नहीं है, हालांकि अस्पताल में उन्हीं को भर्ती किया जाएगा जो जिनमें काफी गंभीर लक्षण मौजूद होंगे। फिलहाल इन मरीजों में थोड़ा बहुत सक्रमण मौजूद है जो घर पर ही रहकर खुद को सुरक्षित रखने की जरूरत हैं।

IIT कैंपस में कोरोना का कहर 

आईआईटी कैंपस में कोरोना ने अपना प्रकोफ बिछा रखा है जिससे लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ हैं। बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से रोजाना कोरोना के संक्रमित केस मिल रहे। इसका कारण ये है कि इस कैंपस में एक शख्स विदेश से आया हुआ था, जिसकी जांच करने पर उनसें कोरोना की पुष्टि पाई गई थी, इन्हीं कारणों के वजह से पूरे कैंपस में ये बीमारी ने सबको अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया, इस वक्त करीब संक्रमित मरीजों की संख्या 19 बताई जा रही हैं। जिसके बाद से सभी को अलग-अलग हॉस्टल में आइसोलेट करके रखा गया हैं।

मेडिकल कॉलेज लैब में भेजे जा रहे कोविड सैंपल

कोरोना मरीजों के बढ़ते केसों पर गंभीरता जताते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीमें सभी की कांटेक्ट ट्रेसिंग करने में जुटी हुई हैं। इसी के साथ ही इन टीमों ने सर्विलांस को भी बढ़ा दिया है। वहीं खास बात ये हैं कि कैंपस से जितने भी सैंपल लिए जा रहे है उन्हें सैंपलिंग के लिए मेडिकल कॉलेज लैब में भेजने का आदेश दिया गया हैं।

Back to top button