गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में नहीं थम रहा कोरोना संक्रमण, आंकड़ा है सबसे खतरनाक

गोरखपुर । गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में कोरोना संक्रमितों की संख्या में हो रहा इजाफा रुकने का नाम नहीं ले रहा है। हालात यह है कि इन मण्डल के सभी जिलों में संक्रमितों की संख्‍या 589 पहुंच चुकी है। 22 मरीजों की मौत होने के साथ ही 174 मरीजों के स्‍वस्‍थ होकर लौटने की खबर थोड़ी राहत देने वाली जरूर है।


बता दें शनिवार को महराजगंज में एक साथ 10, देवरिया में 09, बस्‍ती में 08, गोरखपुर में 05 और कुशीनगर में 06, संतकबीर नगर में 02, सिदार्थनगर में 03 नए कोरोना पॉजिटिव मिलने से यह आंकड़ा आसमान छूने लगा है। गोरखपुर में अब कुल 55 मरीज अस्‍पताल में भर्ती हैं। 29 मरीजों का रेलवे अस्‍पताल और 26 मरीजों का बाबा राघवदास (बीआरडी) मेडिकल कालेज में इलाज चल रहा है। 

यहां है यह आंकड़ा
महराजगंज में शनिवार की रात सामने आए 10 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में घुघली के पकड़ी विशुनपुर का 16 वर्ष का लड़का और उसकी 11 वर्ष की बहन भी शामिल है। मोजरी निचलौल में 21 वर्ष की महिला, गडौरा बाजार निचलौल में 24 वर्ष का युवक, बरगदवां परतावल में 26 वर्ष का युवक, पण्डितपुर कैम्पियरगंज का 45 वर्षीय व्‍यक्ति, पिपरा मौनी फरेंदा में 29 वर्षीय युवक, 26 वर्ष की उसकी पत्नी, 07 वर्ष का उसका बेटा और मारवाड़ी मोहल्ला निचलौल निवासी 28 वर्ष का युवक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ये सभी दिल्‍ली और मुंबई से लौटे बताए जाते हैं। 


महराजगंज में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 61 हो गयी है। 17 स्‍वस्‍थ हो गए हैं, जबकि 01 की मौत हो गई। अब जिले में 43 एक्टिव केस बचे हैं। देवरिया में शनिवार को 09 नए कोरोना पाजिटिव मिले थे। ये सभी मुंबई से लौटे हैं। अब जिले में कोरोना संक्रंमितों की संख्या बढ़कर 80 हो गई। 23 ठीक हो चुके हैं, जबकि 01 की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। 


बीआरडी से शनिवार की रात सीएमओ कार्यालय को मिली जांच रिपोर्ट में संक्रमित मिले 09 लोगों में से पथरदेवा ब्लाक के सकतुआ की 02 महिलाएं भी शामिल हैं। रामपुर कारखाना के सिधुवा के रहने वाले 03 लोग संक्रमित पाए गए हैं। एक महिला भी है। रुद्रपुर के नकईल, बरहज के देईडीहा, लार के कुंडौली और भागलपुर के तेलियाकला के एक एक व्यक्ति पाजिटिव मिले हैं। ये सभी लोग ट्रेन से मुबंई से आए हैं। सभी का सैंपल 27 मई को जांच के लिए भेजा गया था।

Back to top button
E-Paper