मौलाना साद पर क्राइम ब्रांच ने कसा शिकंजा, बेटे सईद का पासपोर्ट किया जप्त

नई दिल्ली । करोना फैलाने के जिम्मेदार माने जाने वाले मौलाना साद से क्राइम ब्रांच अब तक पूछताछ नहीं कर पाई है। इस बीच क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद के बेटे सईद का पासपोर्ट जप्त कर लिया है। क्राइम ब्रांच टीम पहले मौलाना के 5 करीबियों का भी पासपोर्ट इसी तरह जब्त किया था।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मौलाना साद पर शिकंजा कसता जा रहा है। इसी क्रम में मौलाना साद के बेटे मोहम्मद सईद का पासपोर्ट सीज किया गया है। इससे पहले क्राइम ब्रांच ने मौलाना के पांच करीबियों के पॉसपोर्ट जब्त किए थे। बताया जा रहा है कि जिनके पासपोर्ट जप्त हुए थे, वे सभी मकरज प्रबंधन से जुड़े हुए है। क्राइम ब्रांच का कहना है कि इनके पासपोर्ट और कुछ अन्य दस्तावेज जांच के लिए कब्जे में लिए हैं।

सभी पांचों मौलाना साद के करीबी नेटवर्क में होने के कारण मरकज की अहम यूनिट की कमान संभाल रहे थे। अब इनमें कोई भी जांच-पड़ताल की प्रक्रिया पूरी किए बगैर देश छोड़कर नहीं जा सकता।

सूत्रों के मुताबिक, पांचों मौलाना साद के खास हैं। मौलाना साद, मकरज से जुड़े सभी बड़े फैसले लेते समय इनकी सलाह जरूर लेता था। सभी मौलाना की कोर टीम के सदस्य बताए जा रहे हैं। क्राइम ब्रांच का कहना है कि मरकज और मौलाना साद नेटवर्क से जुड़े करीबी लोगों से लगातार पूछताछ की जा रही है। जांच टीम के निशाने पर एक ट्रस्ट है, जिसकी भूमिका की जांच भी की जा रही है।

उधर एकांतवास केन्द्र में रखे गए विदेशी जमातियों को भी नोटिस देकर उनके पासपोर्ट, वीजा सहित अन्य जरूरी दस्तावेजों की जांच की जा रही है। साथ ही क्राइम ब्रांच उनके बयान भी दर्ज कर रही है।

Back to top button
E-Paper