डीएम व एसएसपी ने किया सीएचसी पयागपुर का निरीक्षण

टीकाकरण कार्य का लिया जायज़ा, लोगों से की मतदान करने की अपील 50 से अधिक ज़रूरतमन्द लोगों को बॉटे कम्बल

बहराइच । जिलाधिकारी डॉ दिनेश चन्द्र ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पयागपुर अन्तर्गत कोविड टीकाकरण हेतु संचालित डोर-टू-डोर गतिविधियों का जायज़ा लेने के उद्देश्य से शिवदहा मोड़ पहुॅचकर कोविड टीकाकरण विशेषकर 15 से 17 वर्ष आयु वर्ग के किशोर-किशोरियों के टीकाकरण के बारे में जानकारी प्राप्त की गयी। यहॉ पर मौजूद आशा शशिबाला व मंजू द्वारा जिलाधिकारी को बताया गया कि अब तक 60 किशोर-किशोरियों का टीकाकरण कराया जा चुका है। डीएम ने कोविड टीकाकरण टीम को निर्देश दिया कि होम-टू-होम एक्टिविटी में शत-प्रतिशत लोगों का टीकाकरण कराया जाय, कोई भी व्यक्ति छूटना नहीं चाहिए।
डीएम व एसएसपी ने शिवदहा मोड़ पर मौजूद लोगों से कोरोना के सुरक्षात्मक प्रोटोकाल का पालन करने, टीकाकरण करने तथा 27 फरवरी 2022 को अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार करने की अपील की। इसके उपरान्त डीएम व एसएसपी ने सी.एच.सी. पयागपुर पहुॅच कर चिकित्सकों की उपस्थिति, टीकाकरण की प्रगति तथा मरीज़ों को मिलने वाली सुविधाओं इत्यादि के बारे में जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान डॉ. श्वेता यादव के अनुपस्थित पाये जाने पर डीएम ने कड़ी नाराज़गी व्यक्त करते हुए सम्बन्धित से सपष्टीकरण प्राप्त करने का निर्देश दिया।
टीकाकरण कार्य की समीक्षा के दौरान एमओआईसी डॉ. संदीप मिश्रा ने बताया कि 98 प्रतिशत से अधिक लोगों को प्रथम डोज दी जा चुकी है। जबकि 62 प्रतिशत से अधिक लोगों को दोनों डोज़ों से आच्छादित किया जा चुका है तथा 1200 मतदान कार्मिकों के सापेक्ष 533 लोगों को बूस्टर डोज़ की खुराक दी जा चुकी है। डीएम डॉ. चन्द्र ने एमओआईसी को निर्देश दिया कि द्वितीय डोज़ के साथ 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों तथा निर्वाचन की व्यवस्था में लगाये गये कार्मिकों का शीघ्र से शीघ्र बूस्टर डोज़ का टीका लगवाया जाये। डीएम व एसएसपी ने सी.एच.सी. के दौरान 50 से अधिक निराश्रित, असहाय व गरीब तीमारदारों को कम्बल का वितरण भी किया गया।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी पयागपुर दिनेश कुमार, टीकाकरण प्रभारी डॉ. मृत्युंजय पाठक, डी.पी.एम. अनुपम शुक्ला सहित अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद रहे।

Back to top button