DRDO डीआरडीओ ने निकली इन पदों पर बंपर भर्ती, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

नई दिल्ली: 

DRDO Recruitment: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) ने साइंटिस्ट ‘B’ के पदों पर भर्तियों को बढ़ा दिया है. DRDO ने 13 मई को कुल 167 वैज्ञानिक पदों पर भर्ती की घोषणा की है. इस भर्ती के लिए इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट और साइंस में पोस्ट ग्रेजुएशन कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. DRDO के नोटिस में बताया गया है,  “एयरोनॉटिकल डेवलपमेंट एजेंसी (ADA), बेंगलुरु में रिक्तियों की उपलब्धता होने के कारण कुल 18 रिक्तियों को कुछ विषयों में जोड़ा गया है.”

नोटिस में आगे बताया गया है, “इन रिक्तियों के जुड़ने के बाद इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में कुल 41 भर्तियां होंगी, मैकेनिकल इंजीनियरिंग में कुल 43 भर्तियां होंगी, कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में कुल 32 भर्तियां होंगी और एरोनॉटिकल इंजीनियरिंग में कुल 09 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.”

बता दें कि इन सभी पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन GATE और NET के स्कोर के आधार पर किया जाएगा. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया 22 मई से शुरू होगी और 10 जुलाई तक चलेगी. 10 जुलाई इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख है. 

SC/ST/PwD और महिला उम्मीदवारों को एप्लिकेशन फीस जमा नहीं करनी होगी. जबकि अन्य उम्मीदवारों के लिए एप्लिकेशन फीस 100 रुपये है. 

वहीं, दूसरी ओर DRDO ने अभी तक मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) भर्ती परीक्षा आयोजित नहीं की है. इस भर्ती के माध्यम से कुल 1,817 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. 

Back to top button
E-Paper