सिकंदराराव में बंच केबिल जर्जर होने के कारण नगर की विद्युत व्यवस्था लडखड़ाई

भास्कर समाचार सेवा

हाथरस/सिकंदराराव। कस्बा के आधे से ज्यादा इलाके में बंच केबिल जर्जर होने के कारण विद्युत व्यवस्था बुरी तरह से लडखड़ाई हुई है। लोगो में विद्युत कटौती को लेकर तीव्र आक्रोश व्याप्त है। पिछले कई दिनो से आपूर्ति में सुधार होने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। वंच केबल में फॉल्ट होना आम बात हो गई है। आए दिन बंच केवल में आग लग जाती है और टूट कर जमीन पर गिरती हैं। जिससे हादसे होने का खतरा बना रहता है। जिसके परिणामस्वरूप लोगों का गुस्सा लगातार बढ़ता जा रहा है।
विद्युत विभाग के मुताबिक कस्बा के मोहल्ला नौरंगाबाद पूर्वी, नौरंगाबाद पश्चिमी, हुरमतगंज , बारहसैनी, रोशनगंज, मटकोटा, कटरा , बड़ा बाजार, चूड़ी मार्केट, गौसगंज, नगला शीशगर, नौखेल, काजियान आदि कई मोहल्लों में बिजली की बंच केवल काफी समय से जर्जर हालत में हैं। बंच केवल जर्जर होने के कारण कंट्रोल रूम से निर्धारित सप्लाई मिलने के बाबजूद भी स्थानीय स्तर पर लोगों को बिजली कटौती का सामना करना पड़ता है। स्थानीय स्तर पर होने वाले फॉल्ट लोगों के लिए मुसीबत का सबब बने हुए हैं। कंट्रोल रूम से जितनी सप्लाई मिलती है। उतना पूरा समय विद्युत कर्मचारियों को स्थानीय फाल्ट ढूंढने और उन्हें ठीक करने में निकल जाता है। स्थानीय अधिकारियों द्वारा पिछले काफी समय से कई बार उच्चाधिकारियों से बड़े स्तर पर बंच केवल बदलने के लिए डिमांड भेजी जा रही है। लेकिन उच्च अधिकारियों द्वारा स्थानीय समस्याओं की ओर अभी तक कोई ध्यान नहीं दिया गया है।
विद्युत एसडीओ आफताब आलम ने बताया कि एक-दो दिन में ऊपर से सिकंदराराव के लिए 700 मीटर बंच केवल मिलने की संभावना है। यदि बंच केवल मिल जाती है तो प्राथमिकता के साथ मटकोटा, बारहसैनी, नौरंगाबाद पूर्वी, नोखेल आदि मोहल्लों में बंच केवल बदलने का काम किया जाएगा। जिससे लोगों को बिजली की समस्या से शीघ्र निजात मिल सकेगी।

Back to top button