फतेहपुर : एसपी ने किया न्यायालय परिसर का निरीक्षण, वकीलों के धरने को लेकर सतर्क रहा पुलिस बल

भास्कर ब्यूरो

फ़तेहपुर । हापुड़ में शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन कर रहे अधिवक्ताओं के ऊपर पुलिस ने बर्बरतापूर्वक लाठी-चार्ज किया था। जिसमें कई अधिवक्ता गंभीर रूप से घायल हो गये थे। इस घटना के बाद से प्रदेश के अधिवक्ताओं में खासी नाराजगी व्याप्त है। वकीलों ने प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन भेजकर हापुड़ के डीएम, एसपी व सीओ को तत्काल निलंबित करते हुए दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की थी।

इतना ही नहीं जिले में डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन ने भी प्रदर्शन कर सीएम को ज्ञापन भेजा था और शुक्रवार को कचेहरी में धरना-प्रदर्शन किए जाने की चेतावनी दी गई थी। जिसको लेकर पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह ने बड़ी संख्या में जनपद न्यायालयों के साथ-साथ कलेक्ट्रेट के सभी प्रमुख द्वारों पर पुलिस व पीएसी बल को तैनात कर दिया था।

ड्यूटी को परखने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक जनपद न्यायालय पहुंचे और शांति व कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाये रखने के लिए ड्यूटी पर मुस्तैद पुलिस कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होने कहा कि ड्यूटी पूरी ईमानदारी के साथ निभायें। इसमें कोताही नहीं होनी चाहिए।

इस दौरान एसपी श्री सिंह ने न्यायालय परिसर समेत न्यायिक सम्मन सेल, बंदी लॉकअप का भी निरीक्षण किया। साथ ही ड्यूटी में लगे पुलिस कर्मियों को सुरक्षा ब्यवस्था बेहतरी के आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इस अवसर पर एसपी उदय शंकर सिंह, सीओ सिटी वीर सिंह, कोतवाली प्रभारी शमशेर बहादुर सिंह सदर समेत न्यायालय परिसर में तैनात समस्त महिला पुरुष पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

Back to top button