भाजपा में शामिल हुए पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़

नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ गुरूवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में जाखड़ ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

यहां भाजपा मुख्यालय में अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सुनील जाखड़ को प्राथमिक सदस्यता की पर्ची और अंगवस्त्र देकर पार्टी में शामिल कराया। नड्डा ने जाखड़ का भाजपा में स्वागत करते हुए कहा कि अभिनन्दन करता हूं। पंजाब में राष्ट्रवादी ताकतों का प्रथम स्थान भाजपा ले रही है। इसलिए आवश्यक है कि राष्ट्रवादी विचार रखने वाले सभी लोग भाजपा से जुड़ें और पार्टी को मजबूती प्रदान करें। उन्होंने अपनी और करोड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से जाखड़ का भाजपा में स्वागत किया।

भाजपा में शामिल होने के बाद जाखड़ ने कहा कि उनकी तीन पीढ़ियां 1972 से लेकर 2022 तक कांग्रेस पार्टी के साथ रही हैं। सुनील जाखड़ ने कहा कि उन्होंने राजनीति को निजी स्वार्थ के लिए इस्तेमाल नहीं किया औरे हमेशा जोड़ने का काम किया। जाखड़ ने कहा कि वे एक ऐसे सूबे से संबंध रखते हैं जो गुरुओं-पीर की धरती है।अगर आज वे एक परिवार से 50 साल का रिश्ता तोड़ा है तो उसमें कई आधारभूत बातें हैं किसी से कोई व्यक्तिगत झगड़ा नहीं था।

उल्लेखनीय है कि पंजाब विधान सभा चुनाव के बाद जाखड़ पर पार्टी विरोधी बयान देने का आरोप लगा था। कांग्रेस की अनुशासन समिति ने उन्हें दो साल के लिए पार्टी से निलंबित किए जाने की सिफारिश की थी।

Back to top button