गोडा : धू धू कर जला ट्रान्सफार्मर

मोतीगज, गोडा। मोतीगंज बाजार में मगलवार को प्राथमिक विद्यालय के ठीक सामने रखा ट्रांसफार्मर में आज अचानक आग लग गई जिससे लोगों में भगदड़ मच गई। मोतीगज पुलिस की मुस्तैदी तथा लोगों को आग बुझाने में काफी मशक्कत करऩी पडी। आए दिन चिंगारी के साथ साथ उसमें से धुआँ निकलता रहता था। जिससे आस पास रहने वाले लोगों के लिए खतरा बना रहता था। इस समय विद्यालय बंद है।

जबकि उसी रास्ते से छोटे.छोटे बच्चे पढ़ने के लिए विद्यालय आते जाते हैं कस्बा वासी सुनील शुक्ला ने बताया कि आये दिन, ट्रांसफार्मर धू.धू कर जलने लगता है जबकि विद्युत विभाग के अधिकारी को कईं बार शिकायत की गईं।

लेकिन जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे थे। वहीं दूसरी ओर करनैलगंज नगर में लकड़ी मंडी के निकट नगर पालिका के पास ट्रांसफार्मर में आग लगने के कारण अफरातफरी मच गई। ट्रांसफार्मर में लगी भीषण आग ने अगल बगल की दुकानों को चपेट में ले लिए।

नगर करनैलगंज के माल गोदाम रोड पर नगर पालिका के पास बिजली के खम्भे पर ट्रांसफार्मर रखा है। मंगलवार को दोपहर करीब 12 बजे उसमें अचानक शार्ट सर्किट की वजह से भीषण आग लग गई। आग इतनी जबरदस्त थी कि पूरा ट्रांसफार्मर धू .धूकर जल उठा।

आग की लपटें इतनी तेज थी जिससे आस.पास कि दुकानें भी जलने। हालांकि फायरब्रिगेट व नगर परिषद की कड़ी मसक्कत के बाद आग पर काबू मिला। इस भीषण गर्मी में ट्रांसफार्मर जल जाने से नगर की आधी आबादी में बिजली गुल हो गई है। जिससे नगर वासियों का जीना मुहाल हो गया है। बिजली विभाग के एक्सीईएन प्रसून त्यागी नें बताया शीघ्र ही दूसरा ट्रांसफार्मर लगवाकर विद्युत आपूर्ति बहाल की जाएगी।

Back to top button