गोंडा : गीता चैरिटेबल फाउंडेशन के द्वारा कराई गई एक गरीब लड़की की शादी

गोंडा। हरियाणा प्रदेश में रह रही प्रमुख समाज सेविका गीता चैरिटेबल फाउंडेशन की संस्थापिका गीता पांडेय ने उत्तर प्रदेश के गोण्डा जिले के भदुआ गांव के निवासी ननकऊ गौतम की सुपुत्री कुमारी नीतू का विवाह ग्राम बटौरा लोहंगी के निवासी रविन्द्र कुमार के सुपुत्र चिरंजिवी राज कुमार से करवाकर इंसानियत का परिचय दिया है। वही दूसरी ओर सदभावना व सैहार्द की मिसाल भी पेस की है। यह इन्होंने माह में दूसरा विवाह करवाकर अपने व्यक्तित्व का परिचय दिया।

श्रीमती पांडेय का कहना है की वह समाज के लिए हर संभव कार्य करती रहेंगी। श्री मति पाण्डे ने बताया जब उन्हें इस परिवार के बारे में मालूम हुआ तब उन्होंने अपने साथ संस्था के कार्यकर्ताओं को वहां भेजा जब उन्हें मालूम हुआ कि परिवार सच में असहाय है। तब उन्होंने ने बिटिया के लिए सारे श्रृंगार वस्त्र आभूषण दिल्ली से भेजा।

यहां गोंडा जिले से पूरा विवाह का खर्च भी उठाया। यहां पर संस्था के साथी श्रीमति पांडेय के भतीजे देवांग मिश्रा, सुधीर पांडेय, उत्कर्ष मिश्रा, प्रशांत जैसवाल, अंकित जयसवाल विवाह समारोह में मौजूद रहे। इस बार संस्था से जुड़े रीता शुक्ला, अर्चना जैन, सुशमा जैन, रुचि अग्रवाल, कृष्णा अग्रवाल, नेहा पांडे, किरन शुक्ला, धीरज राठौड़, दीपा भाटिया, मीनू शर्मा, अनामिका शुक्ला, योगिता चौहान, विनिता अग्रवाल, राजन अग्रवाल, दीपा जी, प्रिया पाण्डे, अत्रिय मैम, मंजू जैन, अनिता अग्रवाल विवाह में आगे आकर संस्था की मदद भी किए।

Back to top button