हरिद्वार : आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की समस्याएं दूर की जाएं- जिला अध्यक्ष

दैनिक भास्कर समाचार सेवा

हरिद्वार। उत्तराखंड राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की पदाधिकारियों व सदस्यों ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को जिला अधिकारी के नाम 19 सूत्रीय ज्ञापन देकर समस्याओं का समाधान करने की मांग की है। ज्ञापन की प्रति मुख्य विकास अधिकारी को भी भेजी गयी है। ज्ञापन सौंपने के दौरान राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की जिला अध्यक्ष ममता बादल ने बताया कि सरकार की ओर से संचालित कल्याणकारी योजनाओं को लागू करने में अहम भूमिका निभाने वाली आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

संघ ने मांगों को लेकर जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

पांच महीने से आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को मानदेय नहीं मिला है। मानदेय की महीने वार पास बुक में एंट्री नहीं की जा रही है। जिससे यह पता नहीं चल पाता है कि किस महीने का मानदेय आया है, किस महीने का नहीं। किराए के भवनों में चल रहे आंगनबाड़ी केंद्रों के किराए की राशि दो वर्ष से नहीं मिली है। किराया नहीं दे पाने पर भवन मालिकों की ओर से आंगनबाड़ी केंद्र संचालिकाओं को प्रताड़ित किया जा रहा है।

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए प्रशासन को समाधान करना चाहिए। ज्ञापन सौंपने के वालों में महामंत्री वैशाली अरोड़ा, रमन वर्मा, आनन्द भारती, आशा अग्रवाल, आशा रानी, पूनम रानी, आशा काण्डपाल, चंचल, बीना, रश्मि, सरिता राजपूत, साधना, गीता देवनाथ आदि शामिल रही।

Back to top button