एक नजर इधर भी : इस वजह से लड़कियों के गालों पर पड़ती है डिंपल वाली स्माइल

सामुद्रिक शास्त्र एक ऐसी विधा है जिसमें व्यक्ति के शरीर के अंगों के आकार, रंग, शरीर पर मौजूद निशानों के आधार पर उसके स्वभाव, गुण-दोष, पसंद-नापसंद और भविष्य के बारे में जानकारी मिलती है। इसी प्रकार गाल जो आपके चेहरे की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं उनके द्वारा भी लोगों का स्वभाव जाना जा सकता है। तो आइए जानते हैं सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार गालों की बनावट के आधार पर व्यक्ति का स्वभाव कैसे पता लगाया जा सकता है।

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लड़कियों के गालों पर डिंपल पड़ते हैं उन लोगों की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी होती है। माना जाता है कि ऐसी लड़कियां जीवन में खूब सुखी रहती हैं और इन्हें कभी पैसों की भी कमी नहीं होती। साथ ही शादी के बाद भी इन लड़कियों का जीवन खुशहाल बना रहता है।

जिन लड़कियों की गाल पर काला तिल होता है वे बड़ी भाग्यशाली मानी जाती हैं, जबकि अगर किसी पुरुष के गाल पर काला तिल है तो इसे समुद्रिक शास्त्र के अनुसार शुभ नहीं माना जाता। गुलाबी और उभरे हुए गालों वाले लोग किस्मत के मामले में बड़े खुशनसीब होते हैं। ये लोग जिस भी कार्य में अपना हाथ आजमाते हैं उन्हें उसमें अच्छी सफलता मिलती है और ये उस काम को पूरा करके ही दम लेते हैं।

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के गालों में कोई उभार नहीं होता और गाल पिचके हुए होते हैं उन व्यक्तियों के बारे में कहा जाता है कि ऐसे व्यक्ति पारिवारिक सुख के मामले में थोड़े कच्चे होते हैं।

Back to top button