गदन खेड़ा बाईपास पर अवैध ढंग से डंप की गई सैकड़ों ट्रक मौरंग

जिला प्रशासन और खनिज विभाग से नहीं लिया गया कोई परमिशन
खनन अधिकारी बोले छापा मारकर करेंगे कार्रवाई
अमित शुक्ला 
उन्नाव। शहर के गदन खेड़ा बाईपास पर अवैध तरीके से सैकड़ों ट्रक मौरंग डंप की गई है। खनिज विभाग से ना तो डंप का परमिशन लिया गया है और ना ही कोई कागजी कोरम पूरा किया गया है। ऐसा करके राजस्व को भारी क्षति पहुंचाई जा रही है।
एक मोरंग माफिया की ओर से अवैध तरीके से लाई गई सैकड़ों ट्रक मौरंग गदन खेड़ा स्थित हाता में डंप की गई है। कई जिलों से अवैध तरीके के बिना रवन्ना के मोरम को यहां डंप करके बेचा जा रहा है। मौरंग कहीं और का और रेवन्ना कहीं और का इस्तेमाल किया जा रहा है। अगर नियमों पर गौर करें तो मोरम का भंडारण करने के लिए जिला प्रशासन और खनिज विभाग से लाइसेंस लेना जरूरी है लेकिन ना तो जिला प्रशासन से परमिशन लिया गया है और ना ही भंडारण का लाइसेंस है। इसके साथ ही सेल टैक्स की बड़े पैमाने पर चोरी की जा रही है। यहां से हर रोज दर्जनों ट्रक ओवरलोड मौरंग जिले में भेजा जा रहा है।
सेल टैक्स और रवन्ना  चोरी करके लाखों रुपए का राजस्व घाटा पहुंचाया जा रहा है। जिला खान अधिकारी पी के सिंह का कहना है कि जिले में डंप का कोई भी परमिशन नहीं है। जो कोई अवैध तरीके से डंप करके मौरंग या बालू की खरीद-फरोख्त कर रहा है वह नियम के खिलाफ है। मौके पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल की जाएगी। अवैध भंडारण करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
Back to top button
E-Paper