आजमगढ़ में दबंग ने की पुजारी की पिटाई, पुजारी ने कहा- कार्यवाही नहीं हुई तो जायेंगे मुख्यमंत्री तक


कोतवाल पर समझौता कराने का लगाया आरोप

आजमगढ़। शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के हीरापट्टी में एक मनबढ़ दबंग द्वारा एक पुजारी को पूजा न करने के लिए मारपीट कर लहुलुहान कर दिया गया। उधर, जख्मी पुजारी जब दबंग के खिलाफ तहरीर दिया तो शहर कोतवाल कार्यवाही करने के बजाय समझौता कराने पर आमदा है। एसपी को शिकायती पत्र सौंपकर पुजारी ने कहाकि अगर मामले में कार्यवाही नहीं हुई तो वह मुख्यमंत्री दरबार तक उक्त मामले की शिकायत करेगा।


बिहार प्रांत के जनपद पश्चिम चम्पारण (बेतिया), थाना पिपरासी अंतर्गत ग्राम घोणहवा गांव निवासी मूल उमापति पुत्र रामचन्द्र जो लम्बे समय से लक्षिरामपुर, शिव शक्ति मंदिर, आजमगढ़ में बतौर पुजारी अपनी सेवा दे रहा है। बीते 13 दिसंबर को सायं 4 बजे हीरापट्टी केन्द्रीय विद्यालय रोड पर स्थित प्रताप नगर कालोनी निवासी सुधाकर सिंह के यहां पूजा करने जा रहा था, उनके घर के बाहर पहले से खड़े शैलेश पुत्र अज्ञात निवासी प्रताप नगर कालोनी, हीरापट्टी, आजमगढ़ द्वारा अनायास ही ब्राह्मण जाति को गाली गुप्ता देते हुए पूजा पाठ करने से मना करने लगे। पूजारी द्वारा मूल कर्तव्य में विध्न डालने पर जब आपत्ति जतायी गयी तो दबंग द्वारा मां-बहन की गाली देते हुए जानमारने की नियत से लाठी डंडा व ईंट से दौड़ाकर मारने लगे।

मारपीट में पूजारी गंभीर रूप से चोटिल हो गया और किसी तरह अपनी जानमाल की सुरक्षा किया। पीड़ित पुजारी का आरोप है कि मामले की शिकायत शहर कोतवाल से की गयी तो दबंग पर कार्यवाही करने के बजाय मामले को सुलझाने का दबाव बनाया जा रहा है। सोमवार को पत्रक सौंपकर पीड़ित पूजारी ने कहा कि अगर शीध्र ही कार्यवाही नहीं की गयी तो ब्राह्मण संगठनों के बैनर तले न्याय के लिए उक्त मामलें की शिकायत मुख्यमंत्री से करेगा।

Back to top button
E-Paper