अधूरे पड़े शौचालय का कर दिया उद्घाटन

भास्कर समाचार सेवा

नौहझील- मथुरा जनपद की एक मात्र आदर्श नगर पंचायत बाजना में ठेकेदारों और अधिकारियों के नित नए कारनामे सामने आते रहे है।एक के बाद एक कारनामों की पोल खुलने से एक दूसरे के ऊपर आरोप प्रत्यारोप लगाये जा रहे हैं।
ताजा मामला स्वच्छ भारत मिशन योजना के अंतर्गत बना सामुदायिक शौचालय का है जिसका निर्माण कार्य अभी भी अधूरा है। नगर पंचायत बाजना निवासी शिकायतकर्ता विनोद पाठक का आरोप है कि इस अधूरे शौचालय का पिछले वर्ष अक्तूबर माह में चेयरमैन और ईओ द्वारा उद्घाटन कर दिया गया।
कई लाखों रुपये की लागत से बने शौचालय को संचालित दिखाने के लिए दीवारें खड़ी कर रंग-रोगन कर दिया गया, जबकि अंदर न तो लैट्रिन सीट चालू है और न ही टैंक के लिए कोई रास्ता है। बिजली और पानी की कोई व्यवस्था नहीं है। इसमें बाहर से ताला लटका रहता है। बिना चालू किए ही शौचालय के बाहर पेंट कराकर दीवारों में महिला और पुरुष लिख उद्घाटन का बोर्ड लगा दिया है। ग्रामीण सत्तो, विजेंद्र,शुभम तिवारी ने बताया कि शौचालय का बजट खाते से निकाला जा चुका है।
इसके बाद भी सामुदायिक शौचालय अधूरा है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से सामुदायिक शौचालय निर्माण पूरा कराने और जांच की मांग की है। नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी जितेंद्र कुमार ने कहा कि मौके पर जाकर देखेंगे कि किस वजह से शौचालय अधूरे हैं। अगर अधूरा पाया जाता है तो जांच कर दोषी के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button