भारत ने पाकिस्तान के समक्ष उठाया ड्रोन घुसपैठ का मुद्दा, पढ़िए पूरी खबर

चंडीगढ़। भारत ने पाकिस्तान के समक्ष सीमा पार से होने वाली ड्रोन घुसपैठ का मुद्दा उठाया है। पंजाब के गुरदासपुर सेक्टर में बीएसएफ तथा पाकिस्तानी रेंजर अधिकारियों के बीच एक फ्लैग बैठक का आयोजन किया गया।

यह बैठक डेरा बाबा नानक स्थित करतारपुर कॉरिडोर की जीरो लाइन के करीब हुई है। इसमें बीएसएफ के डीआईजी गुरदासपुर सेक्टर प्रभाकर जोशी और पाकिस्तान रेंजर के चिनाब सेक्टर के ब्रिगेडियर शाहिद अयूब के अलावा दोनों देशों के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

इस बैठक में बीएसएफ के अधिकारियों ने सीमा पार से हो रही ड्रोन घुसपैठ तथा ड्रोन के जरिए आ रहे नशे व हथियारों की सप्लाई का मुद्दा उठाया। बीती चार जून से नौ जून तक रोजाना पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा में ड्रोन भेजे गए हैं। बीते महीने हुई घटनाओं, मोहाली इंटेलिजेंस ऑफिस पर हमला और सिद्धू मूेसवाला हत्याकांड में भी जो हथियार प्रयोग हुए, वे पाकिस्तान से आए थे।

बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स ने फ्लैग मीटिंग के दौरान दोनों देशों ने अपनी-अपनी दिक्कतों को एक दूसरे के सामने रखा। बैठक में पाकिस्तान ने ड्रोन घुसपैठ के मामले में भारत को हर संभव सहयोग देने का आश्वाासन दिया है।

Back to top button