IPL 2022 : पहली ही बैटिंग में लखनऊ ने बनाए 210 रन

IPL का 66 वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जयंट्स के बीच खेला गया। पहले बैटिंग करते हुए लखनऊ ने बगैर विकेट गंवाए 210 रन बना लिए। वैसे तो कोलकाता के हर गेंदबाज का प्रदर्शन औसत रहा, लेकिन टिम साउदी ने अपने चार ओवर में सबसे ज्यादा 57 रन लुटा दिए। उनकी गेंदबाजी ने आखिर में मुकाबले में दोनों टीमों के बीच बड़ा अंतर पैदा कर दिया। 2 रन से मिली हार के साथ ही कोलकाता की टीम IPL 2022 से बाहर हो गई।

टीम भरोसे रह गए साउदी

दुनिया के नंबर वन तेज गेंदबाज पैट कमिंस की जगह साउदी को कोलकाता की टीम में चुना गया। इस वजह से कई फैंस ने इस निर्णय पर लगातार सवाल खड़े किए। हालांकि, टीम मैनेजमेंट साउदी के साथ पूरी मजबूती से खड़ा नजर आया।

उन्होंने कुछ मुकाबलों में बेहतर गेंदबाजी की। करो या मरो के मुकाबले में उनके लचर प्रदर्शन ने टीम की लुटिया डुबो दी। साउदी के कारण 6 मुकाबलों तक टीम से बाहर रखे गए कमिंस ने आखिरकार हल्की सी चोट के नाम पर टूर्नामेंट छोड़ने का फैसला कर लिया। जिस साउदी पर KKR ने इतना विश्वास दिखाया, उन्होंने ऐन वक्त पर टीम का भरोसा तोड़ दिया।

19वें ओवर में साउदी का गजब का दिखा रूख

LSG के ओपनर्स की धमाकेदार बल्लेबाजी के बावजूद स्कोर कोलकाता की पहुंच में था। 180-190 का टारगेट KKR आसानी से चेज कर सकती थी। उसकी बैटिंग में वह फायर पावर मौजूद था। हाथ में 10 विकेट शेष होने के बावजूद लखनऊ बहुत ज्यादा आक्रामक नहीं हो पा रही थी।

ऐसे में डेथ ओवर में आकर साउदी ने मुकाबले का रुख बदल दिया। 19वें ओवर में राहुल ने एक और डीकॉक ने उनकी गेंदों पर 3 छक्के जड़े। साउदी डीकॉक को उनकी रेंज में गेंदबाजी करते रहे और बदले में आसानी से गेंद सीमा पार जाती रही। अगर साउदी ने 19वें ओवर में बेतहाशा रन नहीं दिए होते, तो KKR प्लेऑफ की दौड़ में बनी रहती।

Back to top button