जयपुर में पधारेंगे जेपी नड्डा, राष्ट्रीय अध्यक्ष का होगा शाही स्वागत

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के स्वागत में शहर में 75 गेट बनाए गए हैं। इनमें 5 पाइंट्स पर नड्डा का शाही स्वागत किया जाएगा। बता दें, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महामंत्री बीएल संतोष की मौजूदगी में 19 से 21 मई तक राष्ट्रीय पदाधिकारियों, प्रदेश अध्यक्षों व संगठन महामंत्रियों की बैठक में देशभर के 132 प्रमुख नेता शामिल हो रहे हैं। पीएम मोदी 20 मई को बैठक को वर्चुअली संबोधित करेंगे। जेपी नड्डा आज 19 मई को शाम 4 बजे एयरपोर्ट आएंगे। जयपुर एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल आमेर तक उनका भव्य स्वागत किया जाएगा। इसके लिए पार्टी की ओर से बनाए गए सभी 75 स्वागत गेटों पर केंद्र सरकार की योजानाएं प्रदर्शित की जाएगी।

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे नाराज बताई जा रही हैं

आज जयपुर पहुंच रहे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के सामने सबसे बड़ी चुनौती मुख्य रूप से दो धड़ों में बंटी राजस्थान भाजपा को एकजुट करने की होगी। पिछले दिनों एक कार्यक्रम में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के तेवरों से साफ हो गया है कि भाजपा नेतृत्व के लिए ये करना आसान नहीं होगा। सतीश पूनिया के नतृत्व में वसुंधरा राजे विरोधी गुट के ज्यादा सक्रिय होने से पूर्व सीएम वसुंधरा राजे नाराज बताई जा रही हैं।

चुनाव पीएम मोदी-कमल के फूल पर ही लड़ा जाएगा

सीएम फेस को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और गजेंद्र सिंह शेखावत की बयानबाजी से वसुंधरा खेमा खासा असहज महसूस कर रहा है। सतीश पूनिया समेत वसुंधरा विरोधी गुट का कहना है कि चुनाव पीएम मोदी और कमल के फूल पर ही लड़ा जाएगा। वसुंधरा समर्थक इस तरह की बयानबाजी को कटाक्ष के तौर पर मान रहे हैं।

पांच जगहों पर नड्डा का स्वागत

पार्टी की ओर से तय रूट के अनुसार नड्डा सबसे पहले एयरपोर्ट के बाहर रुकेंगे, जहां राजस्थानी लोक कलाकार उनका स्वागत करेंगे। इसका जिम्मा जयपुर शहर भाजपा को सौंपा गया है। इसके बाद गांधी सर्किल पर महिला मोर्चा की ओर से उनका स्वागत किया जाएगा। नड्डा त्रिमूर्ति सर्किल, ट्रांसपोर्ट नगर, खोले के हनुमानजी और आमेर कुंडा में भी नड्डा स्वागत के लिए रुकेंगे।

नड्डा प्रदर्शनी का करेंगे उद्घाटन

नड्डा होटल में बनाए गए कुशाभाऊ ठाकरे प्रदर्शनी स्थल में लगाई गई प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे। इसमें सुंदर सिंह भंडारी के जीवन के साथ ही कुशाभाऊ ठाकरे की कार्य पद्धति को दिखाया जाएगा। शाम 7 बजे राष्ट्रीय महामंत्रियों की बैठक होगी। 19 मई को ही कार्यक्रम स्थल पर सभी पदाधिकारी और नेता एक साथ रात्रिभोज करेंगे।

जानिए कब है पीएम मोदी का वर्चुअल संबोधन

राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक शुक्रवार सुबह 10 बजे शुरू होगी। इसको पीएम नरेंद्र मोदी वर्चुअली संबोधित करेंगे। बैठक में 4 सत्रों में चर्चा होगी। बैठक का समापन जेपी नड्डा के संबोधन से होगा। शाम सात बजे नड्डा बिड़ला सभागार में सुंदर सिंह भंडारी की स्मृति में लिखी पुस्तक का विमोचन करने के बाद प्रबुद्धजनों को संबोधित करेंगे।

भाजपा प्रभारी अरुण सिंह और तरुण चुघ जयपुर पहुंचे

कांग्रेस के उदयपुर चिंतन शिविर के बाद अब भाजपा 19 से 21 मई तक होने वाले 3 दिन के चिंतन में अपनी आगामी चुनावों को लेकर रणनीति तैयार करेगी। बैठक में राजस्थान के भाजपा नेताओं को विधानसभा चुनाव 2023 और लोकसभा चुनाव 2024 के टास्क दिए जांएगे। बैठक में संगठन के आगामी कार्यक्रमों और विधानसभा चुनाव 2023 के मुद्दे और प्रदेश के हालातों पर पूरी रिपोर्ट पार्टी नेतृत्व को दी जाएगी। जेपी नड्डा के आगमन से पहले प्रदेश भाजपा ने रिपोर्ट तैयार कर ली है। राजस्थान भाजपा प्रभारी अरुण सिंह और तरुण चुघ जयपुर पहुंच गए हैं।

Back to top button