कानपुर : जाम से बचाने के नाम पर ट्रैफिक विभाग दे रहा जख्म, व्यापारियों ने दिया ज्ञापन

कानपुर। जाम के झाम से बचाने के नाम पर ट्रैफिक पुलिस की मनमानी कल्याणपुर वासियों को भारी पड़ रही है। एक तरफ जहां वाहन सवारों को एक किलोमीटर के अतिरिक्त चक्कर काटना पड़ रहा है तो वहीं कल्याणपुर पनकी  रोड के दुकानदारों का धंधा चौपट हो रहा है। कानपुर ग्रामीण व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने विधायक निलिमा कटियार व पुलिस आयुक्त को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा है।

व्यापार मंडल के पदाधिकारी राहुल शुक्ला, राजेश चंदेल, अतुल भाटिया, अनुज रजावत समेत कई पदाधिकारियों ने ज्ञापन देकर बताया कि जाम के नाम पर ई रिक्शे वालों पर लगाम लगाने के बजाये डीसीपी ट्रैफिक ने वनवे व्यवस्था लागू कर दी है जिससे व्यापार चौपट हो गया है कई दुकानदार कर्मचारियों की सैलरी तक नहीं निकाल पा रहे है। दरअसल आवास विकास क्रासिंग से आने वाले वाहन सवारों को अगर यूनिवसिर्टी जाना हो तो उन्हें कल्याणपुर स्टेशन तक एक किमी का चक्कर काटना पड़ता है। वहीं इंद्रा नगर, बिठूर, की तरफ से आने वाले वाहनों को यूनिवसिर्टी की तरफ से यू टर्न लेकर आना पड़ता है। थाने के सामने और क्रासिंग के पास जीटी रोड पर मुख्य रोड का कट तक बंद कर दिया गया।

जिसका असर यह होता है कई एम्बूलेंस वाले तो गलत दिशा में जाने को मजबूर होते है। वहीं पनकी की तरफ से आने वाले वाहनों को भी लम्बा चक्कर लगाकर आना पड़ता है। दूसरी तरफ गुटैया रावतपुर क्रासिंग और गीता नगर क्रांसिग पर भी डायवर्जन लोगों को भारी पड़ पा रहा है लेकिन जाम से बचाव के नाम पर ट्रैफिक के अधिकारी खुद की पीठ थपथपा कर आम जनता कोपरेशान कर रहे है। व्यपारियों ने कहा की अगर ये व्यवस्था जल्द नहीं बदली गयी या सुधार नहीं हुआ तो व्यापारी दुकाने बंद करने को मजबूर हो जायेंगे। 

Back to top button