कानपुर : स्टार्टअप में निवेश कर बढ़ाए संपत्ति, एंजेल इन्वेस्टमेंट पर हुई कार्यशाला

कानपुर। वेंचर कैटालिस्ट्स ग्रुप के साथ एंजेल निवेश के अवसर जो 2021 रैंकिंग के अनुसार देश का नंबर 1 और दुनिया का नंबर 2 सबसे सक्रिय प्रारंभिक चरण निवेशक कंपनी है।डॉ. अपूर्वा को उत्कृष्ट इनक्यूबेशन सेंटर और देश में प्रथम स्थापित करने के लिए भारत के राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित किया गया। अभिमन्यु बिष्ट सीईओ और वेंचर कैटालिस्ट्स ग्रुप (बीसीएटी) के उपाध्यक्ष अनिल तनेजा ने बताया कि देश में स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र तेजी से बढ़ रहा है और 2021 वह वर्ष था जब तेजी से विकास शुरू हुआ था। उन्होंने कहा कि अब अधिक से अधिक वैश्विक पूंजी भारतीय स्टार्ट-अप्स की ओर आकर्षित हो रही है।

देश अब ग्लोबल यूनिकॉर्न हब बन गया है, जिसने 100 यूनिकॉर्न कम्पनी बनायी हैथ। उन्होंने बताया कि एंजेल निवेशक न केवल नए युग के व्यावसायिक उपक्रमों में धन का निवेश कर रहे हैं, बल्कि वे सलाहकार बनकर और यहां तक कि कंपनी बोर्ड में भाग लेकर और इस तरह कंपनियों के विकास में तेजी ला सकते हैं।अर्थ विप्रा फिनवेस्ट प्राइवेट लिमिटेड के 50 से अधिक चुनिंदा निवेशक आमंत्रितों ने सत्र में भाग लिया।

कार्यक्रम का आयोजन एवोक इंडिया के सहयोग से हुआ जो कि विगत नौ वर्षों से वित्तीय साक्षरता, जागरूकता, वित्तीय समावेशन, कौशल विकास प्रशिक्षण और क्षमता निर्माण के क्षेत्र में कार्यरत उत्तर प्रदेश में सेबी द्वारा मान्यता प्राप्त एकमात्र निवेशक संघ है।अर्थ विप्रा फिनवेस्ट प्राइवेट लिमिटेड की प्रबंध निदेशक डॉ. दीप्ति द्विवेदी ने सभी को कार्यशाला में सम्मिलित होने के लिए धन्यवाद दिया।

Back to top button