कानपुर : एसडीएम व नगरपालिका की संयुक्त टीम ने की कार्रवाई, इस्लामियां इंटर कॉलेज ढहाया, पढ़िए पूरा मामला

घाटमपुर। नगर स्थित इस्लामियां इंटर कॉलेज पर एसडीएम व नगरपालिका की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की है। यहां पर तालाब की भूमि पर बनी विद्यालय की दो मंजिला इमारत को बुलडोजर से ढहाया गया है। माहौल के मद्देनजर यहां पर पीएसी के साथ सर्किल फोर्स मौजूद रहा। कई बार लोगो ने विद्यालय के भवन को गिरने से रोकने का प्रयास किया। पर प्रशासन कार्रवाई करता रहा। शाम को उन लोगों ने अपना पक्ष रखने के लिए समय मांगा, जिसपर प्रशासन ने बुलडोजर की कार्रवाई को रोक दिया।

सरकार द्वारा चलाये जा रहे एंटी भूमाफिया अभियान के तहत तहसील प्रशासन सक्रिय है। नगर के भदरस रोड पर स्थित इस्लामियां इंटर कॉलेज पर नगर पालिका व तहसील प्रशासन की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की है। घाटमपुर एसडीएम आयुष चौधरीं ने बताया कि गाटा संख्या- 256, 4300, .4300, 257, 2560, 2560 रकबा  आबादी दर्ज है, वही अन्य गाटा संख्या में तालाब, खलियान के नाम दर्ज है। यहां पर इस जमीन में इस्लामियां इंटर कॉलेज की दो मंजिला इमारत बनी खड़ी हुई थी। यहां पर बुधवार दोपहर पहुंचे नगरपालिका व एसडीएम की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की शुरुआत इस्लामियां इंटर कॉलेज के गेट से की जिंसके बाद विद्यालय में बने लगभग पचास कमरों को बुलडोजर ने ढहा दिया। कमरों के अंदर रखखी मेज व कुर्सियां इमारत के मलवे के नीचे दब गई।

इस दौरान यहां पर पहुंचे कुछ लोगों ने कार्रवाई का विरोध किया पर घाटमपुर एसडीएम आयुष चौधरीं व सीओ घाटमपुर सुशील कुमार दुबे ने उन्हें समझाकर बुझाकर मामला शांत कराया। जिंसके बाद कार्रवाई लगातार चलती रही। वही देर शाम पहुंचे विद्यालय के प्रधानाचार्य इंतजार हाजी ने नगरपालिका पर दूसरे गाटा संख्या पर अवैध निर्माण ढहाने का आरोप लगाया जिसपर घाटमपुर एसडीएम ने कार्रवाई रोक दी।

वही विद्यालय प्रबंधन को अपना पक्ष रखने का समय दिया। मामले में घाटमपुर एसडीएम आयुष चौधरीं ने बताया कि सरकार द्वारा चलाये जा।

Back to top button